पॉकेट bulletin video : मुख्यमंत्री, राज्यपाल सहित 14 मंत्रियों को नोटिस ! देखिए देश-प्रदेश की ख़बरें…

रायपुर। पॉकेट बुलेटिन में आज मोदी सरकार से केंद्रीय कर्मचारियों को सौगात, राहुल का मोदी पर निशाना, लोजपा घोषणा-पत्र, जबलपुर हाईकोर्ट से नोटिस, आईएएस गिरफ्तार जैसी ख़बरें शामिल है. पूरी ख़बर नीचे लिंक क्लिक कर चंद मिनट में देखिए…

30 लाख केंद्रीय कर्मचारियों को बोनस

कोरोना संकट के बीच केंद्रीय कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. खुशी की बात ये है कि मोदी सरकार ने ऐलान किया है कि 30 लाख कर्मचारियों को दिवाली का बोनस दिया जाएगा. बता दें कि केंद्रीय कैबिनेट ने वित्त वर्ष 2019-20 के लिए प्रॉडक्टिविटी और नॉन-प्रॉडक्टिविटी लिंक्ड बोनस को मंजूरी दे दी है. सरकार की इस घोषणा से 30 लाख 67 हजार नॉन-गजेटेड सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों को फायदा होगा. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, “विजयदशमी या दुर्गा पूजा से पहले ही 30 लाख केंद्र सरकार के कर्मचारियों को 3737 करोड़ रुपये के बोनस का भुगतान तुरंत शुरू होगा.”

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर फिर एक बार निशाना साधा है. उन्होंने एक बार फिर कहा है कि चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा कर लिया है. राहुल गांधी का कहना है कि चीन ने भारत की 1200 स्क्वायर किमी जमीन पर कब्जा कर लिया है. साथ ही उन्होंने पूछा कि पीएम मोदी के पास भारत माता की जमीन पर कहने के लिए एक भी शब्द क्यों नहीं है.

मुख्यमंत्री, राज्यपाल और 14 मंत्रियों को नोटिस

मध्यप्रदेश में जारी उपचुनाव के बीच महत्वपूर्ण घटनाक्रम देखने को मिल रहा है. दरअसल जबलपुर हाईकोर्ट ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राज्यपाल, चुनाव आयोग सहित 14 मंत्रियों को नोटिस जारी किया है. मामला सत्ता बदलने का है.   छिंदवाड़ा की अधिवक्ता आराधना भार्गव की ओर से दायर की गई याचिका में कहा गया है कि मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार ने संविधान के नियमों का गलत इस्तेमाल किया है. कांग्रेस के 22 विधायक अपने पद से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुए, लेकिन जब शिवराज सरकार ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया तो इन्हीं पूर्व विधायकों में से 14 को मंत्री पद से नवाजा गया, जो की पूरी तरीके से असंवैधानिक है.

लोजपा ने जारी किया घोषणा-पत्र

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर लोक जनशक्ति पार्टी ने घोषणा-पत्र ने जारी कर दिया है. लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान ने घोषणा-पत्र जारी करने के दौरान कई लुभावने वादे किए. वहीं नीतिश कुमार पर निशाना भी साधा है. पासवना ने कहा कि  सरकार बनने पर अलग से प्रवासी मजदूर मंत्रालय बनाएंगे. राज्य में बड़े स्तर पर मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज खोलेंगे. विशेष राज्य का हक भी दिलवाएंगे.

चीन बॉर्डर पर करेंगे शस्त्र पूजा

दशहरा के मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चीन बॉर्डर होंगे. राजनाथ सिंह इस मौके पर सिक्किम में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) का दौरा करेंगे और वहां ‘पूजन’ (शस्त्र पूजन) करेंगे. सेना के मुताबिक, रक्षा मंत्री 23-24 अक्टूबर को सिक्किम सेक्टर में एलएसी का दौरा करेंगे और वहीं शास्त्री पूजन करेंगे.

आईपीएल सट्टा पर बड़ी कार्रवाई

आईपीएल मैचों में लगाए जा रहे सट्टा के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने अलग-अलग 12 मामलों में कार्रवाई करते हुए 24 लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किये गए आरोपियों के पास से पुलिस ने 3 लाख से ज्यादा की रकम बरामद की है। एडिशनल एसपी उमेश कश्यप ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में एक महीने में 31 मामले दर्ज हुए हैं जिसमे 47 आरोपी गिरफ्तार किये गए हैं। उक्त प्रकरणों में 3,54,604 रूपये (तीन लाख चौवन हजार छ: सौ चार) जप्त की गई है तथा 72,37,695 रूपये की सट्टापट्टी भी जप्त की गई है।

मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने दी श्रद्धांजलि

पुलिस स्मृति दिवस पर राज्यपाल अनुसुईया उइके, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने श्रद्धांजलि अर्पित की.
इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शहीद जवानों को याद किया. उन्होंने कहा कि अपने बहादुर साथियों की याद में भावुक होने का दिन है, जो जवान जनता और देश की हिफाज़त के लिए समर्पित होते हैं उनका दर्जा समाज में हमेशा सबसे ऊंचा होता है, छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों के जवानों का त्याग समर्पण कभी नहीं भुलाया जा सकता है. शहीदों और परिवारजनों को नमन करता हूं.

1 लाख रिश्वत लेते IAS अफसर गिरफ्तार

एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. एसीबी ने IAS अफसर पंकज गोयल को एक लाख रूपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आईएएस पंकज गोयल केंद्र सरकार के भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) के सहायक महानिदेशक नई दिल्ली क्षेत्रीय कार्यालय में पदस्थ हैं. राजस्थान एसीबी के महानिदेशक बीएल सोनी ने मीडिया को बताया कि एसीबी के कोटा कार्यालय में परिवादी ने शिकायत कि उसने आधार पहचान पत्र बनाने की फ्रेंचाइजी के लिए कई बार आवेदन किया था, लेकिन उसे फ्रेंचाइजी नहीं मिली. नई दिल्ली में स्थित यूआईडीएआई के क्षेत्रीय कार्यालय में सहायक महानिदेशक पंकज गोयल से उसने सम्पर्क किया. गोयल ने फ्रेन्चाइजी आवंटित करने के बदले में मोटी रकम की मांग की थी.

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।