पॉकेट bulletin video : ब्रिटेन में भारतीय मूल के दो लोगों ने 24 कंपनियों को लगाया चूना ! देखिए देश-विदेश-प्रदेश की बड़ी ख़बरें….

रायपुर। पॉकेट बुलेटिन में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके शासनकाल से जुड़ी ख़बरे, जेपी नड्डा का संबोधन के साथ अजीत जोगी का अंतिम संस्कार से जुड़ी ख़बर है. लेकिन एक ख़बर ब्रिटेन आई है जो भारतीय मूल से जुड़े दो लोगों को मिली सजा जुड़ी है. पूरी ख़बर यहाँ पढ़िए और नीचे लिंक क्लिक देखिए पॉकेट बुलेटिन.

Close Button

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के नाम लिखी चिट्ठी

केंद्र में भाजपा सरकार की दूसरी पारी और बतौर प्रधानमंत्री मोदी के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरा होने पर मोदी ने देशवासियों के नाम एक चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी में पीएम मोदी ने देशवासियों को सलाम करते हुए कहा कि कोरोना संकट के बीच भारत के लोगों ने बहुत ही धैर्य और साहस के साथ काम लिया है. यही वजह कि दुनिया के अन्य देशों के मुकाबले हमारे देश में कोरोना का अत्याधिक फैलाव नहीं हो सका है. यह कोरोना पर जीत है. उन्होंने सरकार की ओर से किए गए कार्यों का बखान करते हुए कहा कि हमें आत्मनिर्भर भारत की ओर आगे बढ़ना है.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का संबोधन

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरा होने पर भाजपा के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया है. उन्होंने इस मौके पर कहा कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35A को निरस्त किया गया यह प्रधानमंत्री की इच्छा शक्ति का नतीजा था. नड्डा ने कहा कि हमारी सरकार ने 70 साल की कमियां 6 साल में दूर की हैं. जेपी नड्डा ने कहा कि ”प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के दूसरे कार्यकाल के प्रथम वर्ष पूर्ण होने पर उनको अपनी ओर से और करोड़ों कार्यर्ताओं की ओर से हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं.

अजीत जोगी का अंतिम संस्कार

छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी का अंतिम संस्कार आज उनके गृह नगर गौरेला में हो गया. अंतिम संस्कार में छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री, विपक्ष के नेतागण सहित हजारों की संख्या में उनके समर्थक और प्रशंसक मौजूद रहे. जोगी को ज्योतिपुर कब्रिस्तान में दफनाया गया. जोगी को श्रद्धांजलि देने आज गौरेला-पेंड्रा-मरवाही लोगों पूरे इलाके बंद रखा. आपको बता 74 वर्ष की आयु में जोगी का निधन कल रायपुर के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान हो गया था.

ब्रिटेन में भारतीय मूल के दो लोगों को सजा

ब्रिटेन में मनी लॉंड्रिंग के लिए जिम्मेदार दो भारतीयों को 12 साल की सजा मिली है. 32 वर्षीय विजय कुमार और 44 वर्षीय चंद्रशेखर नालायन के खिलाफ जांच के बाद अदालत ने फैसला सुनाया. विजय कुमार कृष्णास्वामी को पांच साल और नौ महीने की सजा मिली जबकि चंद्रशेखर को सात साल की जेल हुई. दोनों मिलकर 24 कंपनियों को करोड़ों रुपये का चूना लगाथा था. फैसले के बाद जांच अधिकारी मिलेना बिंगले ने कहा, “बेशर्म दोनों लोगों ने पीड़ितों को जबरदस्त तकलीफ पहुंचाई है. ये सजा उन लोगों के लिए एक चेतावनी है जो समझते हैं कि मनी लॉंड्रिंग से पैसा कमाकर बच जाएंगे. मनी लॉंड्रिंग के लिए जिम्मेदार लोगों को पकड़कर उनके अपराध की सजा दिलाई जाएगी.

छत्तीसगढ़ के ऊपर बनी द्रोणिका

प्रदेश में 31 मई रविवार को कई स्थानों पर गरज-चमक, अंधड़ के साथ तेज बारिश होने की संभावना है. मौसम विज्ञानी ने इस दौरान अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होने की संभावना जताई है. उन्होंने बताया कि एक चक्रीय चक्रवर्ती घेरा मध्य छत्तीसगढ़ के ऊपर 2.1 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है. एक द्रोणिका दक्षिण पूर्व राजस्थान से मध्य छत्तीसगढ़ तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है. एक द्रोणिका मध्य छत्तीसगढ़ से लक्ष्यदीप तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है.

देखिए पॉकेट बुलेटिन …

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।