एक्शन मोड में राजधानी पुलिस: चाकूबाजी की वारदातों पर नियंत्रण करने पुलिस ने की ताबड़तोड़ कार्रवाई, 52 लोगों पर कसा शिकंजा…

राजधानी। राजधानी में पुलिस अधीक्षक प्रशांत आग्रवाल ने चाकूबाजी की घटनाओं पर लगातार नियंत्रण करने के उद्देश्य से धारदार हथियार रखकर घुमने वालों पर लगातार नजर रखी जा रही है. पिछले ही महीने में धारदार हथियार/चाकू रखकर चलने वाले 52 व्यक्तियों और आपराधों में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

धारदार हथियार/चाकू का उपयोग कर जानलेवा हमला करने वाले दर्ज मामले

1. थाना खमतराई के अपराध क्रमांक 611/21 धारा 307, 34 और 25, 27 आर्म्स एक्ट के प्रकरण में आरोपी भरत वर्मा, जागेश्वर चन्द्राकर एवं सिद्धार्थ तिवारी

2. थाना अभनपुर के अपराध क्रमांक 379/21 धारा 307, 34 और 25, 27 आर्म्स एक्ट के प्रकरण में आरोपी समीर टण्डन एवं नमन भारत

3. थाना सिविल लाइन के अपराध क्रमांक 479/21 धारा 307 और 25, 27 आर्म्स एक्ट के प्रकरण में डुकेश महानंद

4. थाना टिकरापारा के अपराध क्रमांक 419/21 धारा 307, 34 और 25, 27 आर्म्स एक्ट के प्रकरण में आरोपी शरीफ निजामी, सईद निजामी और 1 अन्य को घटना के बाद त्वरित कार्रवाई कर आरोपियों को गिरफ्तार कर वैधानिक कार्रवाई की गई.

पिछले 1 महीने के दौरान धारदार हथियार/चाकू/पिस्टल का उपयोग कर घटित हुए दर्ज अपराधों में रायपुर पुलिस ने आपराधियोंं के खिलाफ कार्रवाई की. इसके साथ ही चाकूबाजी की घटनाओं पर काबू पाने के मद्देनजर रायपुर पुलिस ने ऑनलाइन शाॅपिंग साइट से चाकू की खरीदी करने वालों के संबंध में संबंधित कंपनी से जानकारी और सूची प्राप्त की.

सूची में नामित व्यक्तियों की तस्दीक कर उनसे चाकू थानों में कराए जा रहे हैं. रायपुर पुलिस द्वारा समय-समय पर चेकिंग कार्रवाई कर चाकू रखकर घूमने वालों की भी चेकिंग की जा रही है. चेकिंग के दौरान जो भी व्यक्ति संदिग्ध या धारदार हथियार/चाकू के साथ पाए जा रहे हैं. उन पर आर्म्स एक्ट सहित बाॅण्ड ओव्हर की भी कार्रवाई की जा रही है.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।