Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एफआईआर (FIR) को लेकर पुलिस और झांकी संचालक आमने-सामने आ गए हैं. यहां पुलिस ने झांकी संचालकों के खिलाफ दो अलग-अलग थानों में एफआईआऱ दर्ज की है. FIR दर्ज होने झांकी संचालकों की नाराजगी बढ़ गई है. जिससे अब झांकी संचालक वक्त से पहले ही प्रतिमा विसर्जन की बात कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ेः MP में शिक्षिका ने बच्चों से जबरन कराई शौचालय की सफाई, घर में बताने पर की पिटाई, डर के कारण हफ्तों से स्कूल नहीं जा रहे बच्चे

दरअसल, राजधानी के बिट्ठल मार्केट में रखी झांकी के पास लग रहे मेले को लेकर पुलिस ने आपत्ति जताई है. जिसको लेकर पुलिस ने झांकी संचालकों के खिलाफ टीटी नगर और हबीबगंज थाना क्षेत्र में एफआईआर दर्ज की है. जिससे विवाद बढ़ गया है.

इसे भी पढ़ेः कांग्रेस नेता रामेश्वर नीखरा का दावा, कहा- अरुण यादव को मिल रहा था टिकट लेकिन…

खबर के मुताबिक विवाद बढ़ने के बाद झांकी संचालक और पुलिस के बीच बैठक आयोजित की गई है. बैठक में एसपी साउथ साई कृष्णा एस थोटा, एएसपी अंकित जयसवाल, सीएसपी वीरेंद्र मिश्रा समिति के सदस्यों से चर्चा कर रहे हैं. बैठक में झांकी संचालकों ने एफआईआर दर्ज होने से नाराजगी जाहिर की है.

इसे भी पढ़ेः कान्हा टाइगर रिजर्व पार्क में बोरे में मिला बाघ का अवशेष, जांच में जुटा विभाग

वहीं भोपाल के प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मामले पर कहा कि कोई एफआईआऱ दर्ज नहीं की जाएगी, यदि हुई होगी तो वापस ली जाएगी. बता दें कि प्रशासन की ओर से जारी गाइडलाइन का उल्लघंन करने वाले झांकी संचालकों पर पुलिस ने FIR दर्ज की है. दुर्गा पंडालों के पास मेले लगाने पर पुलिस ने ये कार्रवाई की है. इससे पहले कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर प्रशासन ने दुर्गा पूजा के लिए कई तरह की पाबंदियां लगाई है.

इसे भी पढ़ेः पापा छोड़कर चले गएः 2 साल की बेटी के सामने पिता ने लगा ली फांसी, रात भर शव के पास बिलखती रही मासूम