नकली पासपोर्ट और नोटरी टिकट के साथ पुलिस ने बांग्लादेशी नागरिक को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने नकली पासपोर्ट और टिकटों के साथ एक शख्स को गिरफ्तार किया है. 75वें स्वतंत्रता दिवस से ठीक एक दिन पहले रविवार को दिल्ली पुलिस ने कहा कि उन्होंने दो बांग्लादेशी नागरिकों को लगभग एक दर्जन पासपोर्ट और विभिन्न मंत्रालयों के 10 नकली टिकटों के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस उपायुक्त (द्वारका) एम. हर्षवर्धन ने कहा कि आगामी स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर नियमित विशेष जांच अभियान चलाया जा रहा है और रामफल चौक में ऐसे ही एक अभियान के दौरान पुलिस वहां रहने वाले दो बांग्लादेशी नागरिकों के घर गई. बांग्लादेशी नागरिकों की पहचान मोहम्मद मुस्तफा (28) और मोहम्मद हुसैन शेख के रूप में की गई है.

DCP ने बताया कि घर में “खोजबीन करने पर उनके पास बांग्लादेशी नागरिकों के 11 पासपोर्ट और बांग्लादेश के विभिन्न मंत्रालयों और नोटरी के 10 नकली टिकट पाए गए. नकली रबर स्टैंप के बारे में उनके पास कोई ठोस जवाब नहीं था”. जिसके बाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं (विदेशी अधिनियम और 468 IPC) के तहत मामला दर्ज किया है और मामले की जांच शुरू कर दी है.

एजेंट के रुप में करते थे काम

आरोपी युगल ने कहा कि वे बांग्लादेशी नागरिकों के लिए एजेंट के रूप में काम करते थे जो इलाज के लिए आते हैं. अधिकारी ने कहा कि “हालांकि उनके पास से बड़ी संख्या में नकली टिकटों की बरामदगी की जांच की जा रही है”.

इसे भी पढ़ें : Alert For Delhi: आज रात 10 बजे से दिल्ली में भारी वाहनों का प्रवेश बंद

Related Articles

Back to top button