काला दिवस : किसान नेताओं को पुलिस ने किया नजरबंद, दिग्विजय ने बंगले में लगाया काला झंडा

राकेश चतुर्वेदी/ शब्बीर अहमद, भोपाल। दिल्ली की सीमाओं पर केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के छह महीने पूरे होने पर राजधानी भोपाल में काला दिवस मना रहे किसान नेताओं को पुलिस ने नजरबंद कर दिया. पुलिस ने भारतीय किसान यूनियन संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल यादव को भी नजर बंद किया.

जानकारी के मुताबिक अनिल यादव का मोबाइल नंबर भी बंद है, लेकिन पुलिस ने किसान नेताओं को कहां नजरबंद किया है इसकी किसी को जानकारी नहीं है. भारतीय किसान यूनियन संघ ने मंगलवार को काला दिवस को लेकर विरोध प्रदर्शन करने का एलान किया था.

इसे भी पढ़ें ः बड़ी खबर: MP में मिले MIS सिंंड्रोम से पीड़ित 6 बच्चे, कोरोना से उबर चुके बच्चों में हो रही बीमारी

उधर कृषि कानून का विरोध कर रहे किसान एकता मंच का कांग्रेस राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने समर्थन किया है. एकता मंच ने इस दौरान भोपाल स्थित सरकारी निवास पर काले झंडे लगाकर कृषि कानून का विरोध किया.

इसे भी पढ़ें ः बीजेपी विधायक ने मदद के लिए बढ़ाया हाथ, आदिवासी बस्ती में बांटे राशन के पैकेट

गौरतलब है कि किसानों ने दिल्ली की सीमाओं पर कृषि कानूनों का विरोध शुरू करने के छह महीने पूरे होने पर 26 मई को “काला दिवस” के रूप में मनाने का फैसला किया है. जिसको लेकर बुधवार को पूरे देश में किसान काले झंडे लगाकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

हमारे whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।