Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

नई दिल्ली। संसद भवन और राष्ट्रपति भवन के बीच केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध मार्च निकालने के बाद राहुल गांधी सहित कई कांग्रेस सांसदों को शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हिरासत में लेने से पहले मीडियाकर्मियों से बात करते हुए दिल्ली पुलिस पर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया.

राहुल ने कहा कि “हम यहां महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों के खिलाफ खड़े हैं. हम आगे बढ़ना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने हमें अनुमति नहीं दी”. उन्होंने कहा कि हमारा काम इन ताकतों का विरोध करना है, हमारा काम यह सुनिश्चित करना है कि भारतीय लोकतंत्र की रक्षा हो. हमारा काम महंगाई और बेरोजगारी जैसे लोगों के मुद्दों को उठाना है और हम वही कर रहे हैं.

पीएम आवास की ओर बढ़ रहे कार्यकर्ता हिरासत में

बता दें कि दिल्ली में चल रहे कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए पीएम आवास के आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. पीएम आवास की तरफ जाने वाले सभी रास्तों पर पुलिस ने बैरिकेड लगा रखा है. कांग्रेस के कई कार्यकर्ता काले कपड़ों में पीएम आवास की तरफ जाने की कोशिश कर रहे थे, जिन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. अकबर रोड से इंदिरा गांधी मेमोरियल होते हुए पीएम आवास की तरफ जाने वाली सड़क पर ये कार्यकर्ता आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे थे. यहां पहले से ही पुलिस बल मौजूद था और उन्होंने जैसे ही देखा कि कुछ कार्यकर्ता पीएम आवास रूट की तरफ बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं तो उन्हें तुरंत हिरासत में ले लिया गया.

एक ओर राहुल तो दूसरी ओर प्रियंका ने संभाला मोर्चा

कांग्रेस ने अपना जोरदार प्रदर्शन करने की पूरी तैयारी की हुई थी. जिसमें राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस सांसद विजय चौक पर अपना प्रदर्शन करने पहुंचे थे. यहां पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया और दूसरी तरफ प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पीएम आवास के बाहर भी प्रदर्शन करना था. लेकिन दिल्ली पुलिस की कड़ी सुरक्षा के चलते कोई भी कार्यकर्ता पीएम आवास के सामने नहीं पहुंच पाया.

इसे भी पढ़ें : काले कपड़े और सब्जियों की माला पहने कांग्रेस सांसदों का प्रदर्शन, संसद भवन से राष्ट्रपति भवन तक किया पैदल मार्च …