बाइक खरीदने का ठगों ने दिया स्पेशल ऑफर, झांसे में आकर ग्रामीणों ने दे दिए लाखों रुपए…

प्रदीप गुप्ता,कवर्धा। जिले के सिंघनपुरी थाना अंतर्गत ग्राम रानी दहरा में दो युवकों ने दर्जनभर से ज्यादा लोगों को ठगी का शिकार बनाया है. दोनों युवक छह लाख 40 हजार रुपए की ठगी कर मौके से फरार हो गए.

ठगी करने वाले शातिर ठगों के नाम महेन्द्र पनिका और सूरज यादव है. दोनों ने ग्रामीणों को नई बाइक खरीदने पर ऑफर का झांसा दिया. जिसके अंतर्गत 40 हजार रुपये जमा पहले किया जायेगा. इस बीच अगर 15 दिन बाद भी बाइक नहीं लेते हैं तो कंपनी 40 हजार के बदले 60 हजार रुपए देती है. शुरू में युवकों ने दो से तीन लोगों को 40 हजार के बदले 60 हजार वापस भी किए. जिससे दोनों ने लोगों का विश्वास जीत लिया. इसके बाद गांव के दर्जन भर से ज्यादा लोगों ने झांसे में आकर पैसा जमा कर दिए. लेकिन बाद में जब पैसा वापस नहीं मिला तो ग्रामीणों ने सिंघनुपरी थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई. शिकायत के आधार पर दोनों युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

सिंघनुपरी थाना टीआई सौरभ उपाध्याय ने बताया कि दोनों युवकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 34 के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेजा गया है. दोनों आरोपियों ने गांव के दर्जनों लोगों से छह लाख 40 हजार रुप्यए की ठगी की थी.

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।