BREAKING : चिटफंड कंपनी पर कसा पुलिस का शिकंजा, सनशाइन इंफ्राबिल्ड के दो डायरेक्टर गिरफ्तार

बलौदाबाजार। कम समय में जमा रकम को डबल कराने के नाम से धोखाधड़ी करने वाली चिटफंड कंपनी सनशाइन इंफ्राबिल्ड के दो डायरेक्टरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पूछताछ से कम्पनी एवं डायरेक्टर के नाम की सम्पति की महत्वपूर्ण जानकारी मिली है, जिसके आधार पर सम्पति के दस्तावेजी साक्ष्य शीघ्र एकत्र कर कुर्की की कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस अधीक्षक आईके एलेसेला ने समीक्षा बैठक में चिटफंड के प्रकरणों में अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी एवं आरोपी कंपनी संचालकों द्वारा अवैधानिक रूप से अर्जित संपत्ति को कुर्की कर पीड़ितों को लौटाने के निर्देश दिए थे. इस पर एएसपी पीतांबर पटेल एवं एसडीओपी भाटापारा सिद्धार्थ बघेल के मार्गदर्शन में थाना भाटापारा ग्रामीण थाना प्रभारी रोशन राजपूत ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सनशाइन इंफ्राबिल्ड कारपोरेशन लिमिटेड के संचालक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

जानकारी के अनुसार, थाना भाटापारा ग्रामीण अंतर्गत ग्राम खपरी निवासी प्रार्थी राम कुमार रावटे पिता स्वर्गीय बनऊ राम रावटे (59 वर्ष) ने लिखित आवेदन प्रस्तुत किया था, जिसमें सनशाइन इंफ्राबिल्ड कारपोरेशन लिमिटेड के डायरेक्टर द्वारा एजेंटों के माध्यम से अधिक ब्याज देने का झांसा देकर 22 लोगों से कुल 180225 रुपया जमा कराया था, लेकिन मैच्योरिटी अवधि के पूर्व उक्त कंपनी को बंद कर फरार हो गए. इस पर अपराध क्रमांक 475/2019 धारा 420, 34 भादवि, 45 इनामी चिटफंड और धन परिचालन 10 छत्तीसगढ़ के निरीक्षकों का हितों का संरक्षण अधिनियम पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था.

इसे भी पढ़ें – कार्तिक पूर्णिमा के दिन नदी में करें स्नान, सभी श्रापों से मिलेगी मुक्ति, जानिए पूजा की विधि

प्रकरण की विवेचना व आरोपियों की पतासाजी के दौरान कंपनी के संचालक मध्यप्रदेश के भिंड जिला के विनोद नगर निवासी सुरेंद्र सिंह बघेल पिता पुत्तू सिंह बघेल (37 वर्ष) और मध्यप्रदेश के भिंड जिले के भवानीपुर निवासी धर्म सिंह कुशवाहा पिता रामरतन कुशवाहा (35 वर्ष) के विरुद्ध अपराध सबूत पाए जाने से जिला जेल कोरबा से बुधवार को विधिवत गिरफ्तार किया गया. जिन्हें न्यायिक अभिरक्षा के लिए जिला एवं सत्र न्यायालय बलौदाबाजार के समक्ष पेश किया जाएगा.

Read more : PMGSY Engineer Released By Maoists In Chhattisgarh Bijapur 

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।