MP में यहां खाद व्यापारी के गोदाम पर पुलिस का छापा, 135 बोरी जब्त

भिण्ड। मध्यप्रदेश में किसानों के लिए खाद की आपूर्ति को लेकर एक बार फिर से चिंताजनक स्थिति बन गई है. वहीं दूसरी तरफ संकट के बीच खाद की कालाबाजारी भी जमकर शुरु हो गई है. जिस पर लगातार पुलिस कार्रवाई कर रही है. इसी बीच भिण्ड जिले के गोरमी में खाद की कालाबाजारी करने के मामले में पुलिस ने आज एक खाद व्यापारी के खिलाफ कार्रवाई कर 135 बोरी खाद जब्त की.

गोरमी थाना प्रभारी सुरेश शर्मा ने बताया कि खाद विक्रेता संजय जैन मेहगांव रोड पर स्थित अपने खाद गोदाम से महंगे दामों में खाद की बोरी बेच रहा था. इस संबंध में जानकारी मिलने पर छापामार कार्रवाई की गई. गोदाम से डीएपी की 135 खाद की बोरी बरामद हुई, जबकि आरोपी 70 बोरी ब्लैक कर चुका था. इस प्रकरण की जानकारी मिलने पर भिण्ड पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह गोरमी पहुंचे और उन्होंने दुकानदार को आरोपी बनाए जाने के निर्देश जारी किए.

बता दें कि बीते रोज प्रदेश में खाद की किल्लत को देखते हुए मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने डीएपी को लेकर उच्चाधिकारियों की बैठक बुलाई थी. जिसमें कालाबाजारी रोकने और खाद की सप्लाई सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए थे. इसी सिलसिले में कलेक्टरों की जिम्मेदारी भी तय की गई थी.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।