whatsapp

नवांशहर पुलिस को सर्च अभियान के तहत मिली सफलता, लाखों रुपये नकद बरामद, जानें पूरा मामल

Punjab News, नवांशहर. राज्यभर में सर्च अभियान जारी है. सड़कों पर नाकाबंदी कर वाहनों और चालकों की चेकिंग की जा रही है. इस दौरान पुलिस ने एक कार चालक से 5 लाख रुपये बरामद किया है. इसकी सूचना इनकम टैक्स अधिकारियों को दी गई. जिसके बाद इनकम टैक्स के अधिकारी कार चालक से पूछताछ किया जा रहा है.

दरअसल, इन दिनों पंजाब में ऑपरेशन ईगल चलाया जा रहा है. इस दौरान सड़को पर पुलिस नाकाबंदी कर चेकिंग कर रही है. डायरेक्टर जरनल ऑफ पुलिस के निर्देशों और आईजी आरजे जायसवाल समेत नवांशहर के एसएसपी भागीरथ सिंह मीना के नेतृत्व में जिले भर में सर्च अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस ने जालंधर से रोपड़ जा रहे एक कार चालक को रोककर चेकिंग की. जिसमें चालक के पास से पांच लाख नगद राशि बरामद किया गया.

आईजी जायसवाल और एसएसपी मीना ने बताया कि रविवार को पूरे पंजाब में सुबह 11 बजे से लेकर साम 4 बजे तक विशेष अभियान चलाया गया. जिसके तहत सड़को पर नाकाबंदी कर संदिग्ध लोंगो और गाड़ियों की जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि ऑपरेशन ईगल का फस्ट पार्ट 23 दिसम्बर को पंजाब भर में लॉन्च हुआ था. जिसके दूसरे पार्ट के तहत रविवार को पंजाब में सर्च अभियान चलाया जा रहा है. एसएसपी ने बताया कि जिले में कुल 17 पुलिस पार्टियों का गठन किया गया. जो जिले भर में स्थित सराए होटल रेलवे स्टेशन बस अड्डे और अन्य भीड़-भाड़ वाली जगहों पर विशेष चैकिंग कर रही है. इसी तरह से 20 विशेष नाके लगाए गए हैं. जहां पर संदिग्ध वाहनों की जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि इस ऑपरेशन के लिए जिले भर में कुल 440 पुलिस अधिकारी और कर्मचारी भागेदारी कर रहे हैं.

जिला पुलिस द्वारा सर्च अभियान के दौरान एक कार चालक से 5 लाख रुपये बरामद किया गया. जिसके बाद कार चालक से पुलिस पूछताछ कर रही है. पुलिस अधिकारी के मुताबिक रकम कार के पीछे रखी गई थी. कार चालक खुद को एक विभाग का एसजीओ बता रहा है. नकद के बारे में पूछताछ करने पर उसने बताया कि विदेश में रहने वाली बहन ने पैसा भेजा है. वहीं पुलिस कार चालक के बयान पर दस्तावेज खंगाल रही है, लेकिन सही दस्तावेज पुलिस के साथ नहीं लग रहे हैं.

Related Articles

Back to top button