MP में मिला हथियारों का जखीराः 12 पिस्टल और 2 कट्टा जब्त, अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का भी भंडाफोड़

यादवेन्द्र सिंह, खरगोन। खंडवा लोकसभा उपचुनाव को लेकर चलाये जा रहे चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने एक अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री सहित 14 अवैध हथियार जब्त किया है। मामले में एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं दूसरा भागने में कामयाब रहा। अवैध हथियार सहित पकड़ी फैक्ट्री की सामग्री की कीमत एक लाख 86 हजार बताई जा रही है।

पुलिस पकड़े गये आरोपी से पूछताछ कर रही है। फरार आरोपी को पकड़ने के साथ ही इनके नेटवर्क की जानकारी पुलिस पता लगायेगी। आरोपी हथियार बनाकर कहां लेकर जा रहे थे किसी गिरोह या नेटवर्क से तार जुड़े हैं।

दरअसल जिले की गोगांवा पुलिस ने सूचना पर सिगनूर रेटवां मार्ग पर नाकेबंदी की। इस दौरान बाइक से आ रहे आरोपियों ने पुलिस को देखकर भागने लगे। इस दौरान पुलिस ने घेराबंदी कर बाइक चालक को पकड़ लिया। लेकिन पीछे बैठा व्यक्ति झाड़ियों के रास्ते फरार हो गया। पकड़े गये 20 वर्षीय आरोपी लाठी उर्फ सतवन्तसिह निवासी उंडी खोदरी पलसूद जिला बडवानी के पास बाइक पर टंगी थैली से 10 आधुनिक पिस्टल 2 देशी कट्टे और दो निर्माणधीन पिस्टल कुल 14 अवैध हथियार बरामद किए।

सिगनूर गांव में चल रही थी फैक्ट्री
पकड़े गये आरोपी की पूछताछ में पुलिस ने हथियार बनाने की फैक्ट्री का भी पर्दाफाश किया। फैक्ट्री सिगनूर गांव के एकान्त और जंगल में ऑपरेट हो रहा था छापामार कार्रवाई में पुलिस ने बड़ी मात्रा में अवैध हथियार बनाने के उपकरण और सामग्री जब्त की है। वहीं पुलिस अब फरार आरोपी विजय पिता तुफानसिह सिगनूर की सरगर्मी से तलाश कर रही है। अवैध हथियार सहित पकड़ी फैक्ट्री की सामग्री की कीमत एक लाख 86 हजार बताई जा रही है।

इनके नेटवर्क की पता की जा रही
एसपी सिद्धार्थ चौधरी ने खुलासा करते हुए बताया गोगावां थाना पुलिस ने ग्राम सिगनूर में हथियार की तस्करी जा रहे आरोपी को पकड़ा है। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार कर 10 पिस्टल दो देशी कट्टे और दो निर्माणाधीन पिस्टल जब्त की है। पुलिस पकड़े गये आरोपी से पूछताछ कर रही है। फरार आरोपी को पकड़ने के साथ ही इनके नेटवर्क की जानकारी पुलिस पता लगाएगी।

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।