लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस ने बरती सख्ती, योग की कराई अलग-अलग क्रियाएं…

बिलासपुर. लॉकडाउन का बेवजह उल्लंघन करने वालों के खिलाफ बिलासपुर पुलिस अब और सख्त नज़र आ रही है. उन्हें मौके पर ही पकड़कर चौक में सजा दी जा रही है, जिसमें योगा के अलग-अलग क्रियाएं कराए जा रहे हैं. दरअसल बिलासपुर पुलिस पेट्रोलिंग व रक्षा टीम के अलावा ड्रोन कैमरे से सीधे तौर पर शरारती तत्वों के बीच नज़र बनाई हुई है. ये ऐसे लोग है जो कि पेट्रोलिंग टीम के सायरन को सुनकर ही भूमिगत हो जाते थे और पुलिस के पहुंचने तक भाग खड़े होते थे, लेकिन पुलिस का कहना है कि अब ऐसा नहीं होगा, चूंकि बिलासपुर पुलिस भी स्मार्ट हो चुकी है.

ड्रोन कैमरे को शहर के अलग-अलग हिस्सों में उड़ाया जा रहा है, जिसके फुटेज के आधार पर पुलिस के राजपत्रित अधिकारी और टीम बिना सायरन बजाएं मौके पर पहुंचती है, जिससे उल्लंघनकारी पुलिस को चकमा नहीं दें पाते और पुलिस के गिरफ्त में आ जाते हैं.

 

बता दें कि मंगलवार को बिलासपुर एसपी प्रशांत अग्रवाल ने ड्रोन कैमरे से शहर के विभिन्न जगहों का जायजा लिया. इस दौरान पूरा शहर शांत और सड़के वीरान थी. वहीं जब ड्रोन को दोपहर बाद उड़ाया गया तो इनमें सिविल लाइन थाना क्षेत्र के मिनी-बस्ती, चांटापारा, वहीं सरकंडा थाना क्षेत्र के अशोक नगर, स्लम एरिया, चिंगराजपारा, बसंत विहार, झुग्गी झोपड़ी के अलावा कोतवाली थाना क्षेत्र के गांधी चौक, मधुबन, द्यालबंद, टिकरापारा पहुंचकर तीन दर्जन से अधिक कार्रवाई की गई है.

 घर भी नहीं जा पा रहे जवान

कोरोना ड्यूटी के चलते पुलिस जवानों को घर जाने का समय भी नहीं मिल रहा है. यही वजह की ये पुलिस के जवान और अधिकारी जहां जगह मिल जाए वहीं पेट की आग बुझने बैठ जाते हैं.बिलासपुर कोतवाली थाने के टीआई कलीम खान थाने के पीछे बने मंदिर परिसर में अपने स्टाफ के साथ भोजन किया. ऐसे कई अवसर होते हैं जब दिन भर ये खाना भी नहीं खा पाते.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।