राजधानी में पुलिस वाले ही धारा 144 की उड़ा रहे धज्जियां, चौक-चौराहों में भीड़ इकठ्ठा कर काट रहे चालान

सत्यपाल सिंह,रायपुर। कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से राजधानी रायपुर में धारा 144 लागू है, लेकिन पुलिस वाले ही इसकी धज्जियां उड़ा रहे हैं. दरअसल ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ पुलिस चलानी कार्रवाई कर रही है, जिससे चौक-चौराहों में भीड़ जमा हो रही है. इस तरह पुलिसकर्मियों की चलानी कार्रवाई कठघरे में खड़ी है.

एक-दो घंटे से चलानी कार्रवाई के लिए रुके लोगों ने बताया कि राशन, सब्ज़ी और दवा लेने टीशर्ट पहनकर बाहर निकले हैं. ऐसे में पुलिस पकड़ के चलानी कार्रवाई कर रही है. वहीं कई लोगों ने सवाल उठाते हुए कहा कि ऐसा कौन सा सब्ज़ी मार्केट है, जहाँ एटीएम से पैसा लेते हैं. सब्ज़ी लेने निकले हैं. घर से एटीएम लेकर निकलना होगा, तभी हमारा चलानी कार्रवाई होगा.

ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मी का कहना है कि हमें जो आदेश मिला है, उसके अनुसार काम कर रहे हैं. लेकिन सवाल ये हैं कि पुलिसकर्मी ही जब नियमों का उल्लंघन करेंगे, तो आम जनता कैसे इसका पालन करेंगी ?

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।