राम मंदिर शिलान्यास के लिए पहुंचे देशभर से साधु-संत, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया स्वागत

लखनऊ। आखिर वह घड़ी निकट ही आ गई है, जब अयोध्या में राम जन्मभूमि में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर के निर्माण के लिए शिलान्यास करेंगे. इस अवसर के लिए आमंत्रित देश के कोने-कोने से विभिन्न साधु-संतों को आमंत्रित किया गया है. अयोध्या पहुंचे इन साधु-संतों का स्वयं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आयोजन स्थल पर स्वागत किया.

सालों की तपस्था और साधना के बाद मूर्त रूप लेने जा रहे राम मंदिर के कार्य में किसी प्रकार की बाधा न आए इसके लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं कमान संभाले हुए हैं. पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों की टीम के साथ वे आयोजन के एक-एक पहलू पर ध्यान रखे हुए हैं.

कोरोना संक्रमण के बीच हो रहे आयोजन में स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी एडवायजरी का पूरी तरह से पालन करते हुए कार्यों को अंजाम देते हुए अतिथियों का स्वागत सत्कार किया जा रहा है. प्रधानमंत्री मोदी के पहुंचने पर उनका स्वागत शंखनाद से किया जाएगा, लेकिन न उन्हें तिलक लगाया जाएगा और न ही साफा पहनाया जाएगा. यहां पूजा के कार्यक्रम में संशोधन करते हुए मोदी केवल थाली लेकर रामलला की पूजा करेंगे.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।