जन्मदिनः 69 साल के हो गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जिस डैम के लिए किया था अनशन आज उसी का करेंगे उद्घाटन, ये है पूरा कार्यक्रम

नई दिल्ली। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं. मोदी सबसे पहले अपनी मां हीराबेन से आशीर्वाद लेने गांधीनगर जाने वाले थे, लेकिन उन्होंने अपना कार्यक्रम बदल दिया है. हो सकता है कि शाम को पीएम मोदी अपनी मां से मिलने पहुंचे.

सुबह ही पीएम मोदी सरदार सरोवर बांध के लिए निकल गए हैं. यहां वे नर्मदा नदी की पूजा और आरती करेंगे. सरदार सरोवर बांध इस साल पहली बार 138 मीटर 68 इंच तक भरा है. पीएम मोदी ने वर्ष 2014 में पदभार संभालने के 17 दिनों के भीतर बांध पर दरवाजा लगाने की मंजूरी दिलाई थी. गुजरात के सीएम रहते हुए उन्होंने बांध की ऊंचाई बढ़ाने के लिए 51 घंटे का उपवास भी किया था. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने नर्मदा जल के स्वागत के लिए राज्यभर में नमामि देवी नर्मदे महोत्सव मनाने का एलान किया है. इसका उद्घाटन पीएम मोदी मंगलवार को सरदार सरोवर नर्मदा बांध पर मां नर्मदा को चुनरी व श्रीफल अर्पण व महाआरती से करेंगे.

प्रधानमंत्री 7.55 बजे नर्मदा पहुंच चुके हैं. 11 से 12 बजे तक चिल्ड्रन न्यूट्रिशन पार्क में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. दिन के डेढ़ बजे उनका राजभवन पहुंचने का कार्यक्रम है. ढाई बजे वहां पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे. शाम में अहमदाबाद से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

महोत्सव के अवसर पर नर्मदा आरती का आयोजन भी किया जाएगा. बीजेपी भी समूचे सप्ताह ‘सेवा शपथ’ का आयोजन करेगी, जिसमें पार्टी प्रमुख अमित शाह सहित प्रत्येक बीजेपी सदस्य भाग लेंगे. इस दौरान सफाई अभियान चलाया जाएगा और जरूरतमंदों की मदद के लिए रक्तदान किया जाएगा.

सूरत में देर रात पीएम मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में विधायक हर्ष संघवी के नेतृत्व में जोरदार आतिशबाजी की गई. मंगलवार को वहां 5,000 किलोग्राम का 500 फीट लंबा केक भी बनाया गया है. यह एक रिकॉर्ड होगा.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।