जुलाई में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर रहेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 1,200 करोड़ रुपए की 13 नई परियोजनाओं की देंगे सौगात…


वाराणसी.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जुलाई में अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर वाराणसी को 1,200 करोड़ रुपए की 13 नई परियोजनाओं की सौगात देंगे. पीएम मोदी अपनी यात्रा के दौरान 600 करोड़ रुपए की करीब 33 तैयार परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे. संभागीय आयुक्त दीपक अग्रवाल और जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे की तारीख अभी तक पीएमओ ने नहीं बताई है, लेकिन उनके 7 से 10 जुलाई के बीच वाराणसी आने की संभावना है. अधिकारी प्रधानमंत्री द्वारा उद्घाटन के लिए तैयार परियोजनाओं की लिस्ट को अंतिम रूप दे रहे हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि उद्घाटन के तुरंत बाद शुरू होने वाली परियोजनाओं को ही लिस्ट में शामिल किया जाए. 600 करोड़ रुपए की 33 तैयार परियोजनाओं में से अधिकतम 11 शहरी विकास विभाग की हैं और स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा निष्पादित की जा रही हैं.

इसे भी पढ़ें – उद्धव के इस्तीफे से भाजपा की राह आसान, एकनाथ शिंदे के साथ नई पारी की शुरुआत करेंगे देवेंद्र फडणवीस…

इसे लेकर अधिकारियों ने कहा कि इन 11 परियोजनाओं में नमो घाट, स्नान घाट, सीएनजी नौकाएं, शहरी स्थान निर्माण और लहरतारा-चौकाघाट फ्लाईओवर के तहत बुनियादी ढांचा विकास, दशाश्वमेध में बाजार परिसर और सीवेज परियोजनाएं शामिल हैं. इसके अलावा, पीडब्ल्यूडी, गृह विभाग की 22 परियोजनाओं में नया थाना भवन, खेल, बिजली, उच्च शिक्षा, महिला एवं बाल कल्याण, पर्यटन, धार्मिक मामले और जल शक्ति विभाग शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें – उद्धव के इस्तीफे से गम और गुस्से में संजय राउत, कहा- सत्ता में कोई स्थाई नहीं, न्याय अवश्य होगा, अग्नि परीक्षा का समय, जल्द ये दिन बीत जाएंगे…

प्रमुख परियोजनाएं, जिनकी आधारशिला प्रधानमंत्री द्वारा रखी जाएगी. उनमें 242 करोड़ रुपए के लहरतारा बीएचयू-विजय क्रॉसिंग का छह-लेन रूपांतरण, 242 करोड़ रुपए से अधिक की कच्छाहारी-संदादा सड़क को चौड़ा और मजबूत करना और पांडेयपुर फ्लाईओवर से रिंग रोड तक सड़क को फोर लेन चौड़ा करना आदि शामिल है. नमो घाट के पहला चरण का काम उन 33 परियोजनाओं में से एक है, जिनका उद्घाटन मोदी जुलाई में करेंगे.

Related Articles

Back to top button