इस देश की राजकुमारी भाग गई, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

दुबई. हमने राजा-रानी के किस्से कहानियां खूब सुने हैं. इस दौर में भी दुनिया के तमाम देश ऐसे हैं जहां राजा औऱ रानियों के साथ राजकुमार औऱ राकुमारियां किस्से कहानियों में नहीं बल्कि अलसलियत में पाए जाते हैं. यूएई यानि यूनाइटेड अरब अमीरात के शहर दुबई में इन दिनों एक वाकया हर शख्स की जुबान पर है. दरअसल दुबई के शासक यानि राजा शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की बेटी देश छोड़कर भाग गई हैं.

दुबई पर लंबे समय से शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम राज कर रहे हैं. इनकी बेटी यानि कि राजकुमारी देश छोड़कर भाग खड़ी हुई हैं. अब जहां राजा साहब अपनी बेटी को खोजने में लगे हैं वहीं लोग तफरी लेने में लगे हैं. दरअसल राजकुमारी लतीफा ने ब्रिटिश मीडिया को भेजे एक संदेश में कहा है कि वे सामान्य जिंदगी जीना चाहती हैं. जिसके लिए वे देश छोड़कर जा रही हैं. उन्होंने दावा किया कि पिछले तीन साल से उनको बंधक बनाकर रखा गया है और वो आजादी से जिंदगी जीना चाहती हैं.

राजकुमारी ने मीडिया को भेजे संदेश में कहा कि वे न तो गाड़ी चला सकती हैं और न ही देश छोड़कर बाहर जा सकती हैं. उन पर 24 घंटे निगाह रखी जाती है. जानवरों को छोड़कर उनका कोई दोस्त नहीं है. न तो उनका कोई सामाजिक जीवन है. लतीफा ने कहा कि उनके पिता की छह बीबियां हैं और उनके 30 बच्चे हैं. राजकुमारी के मुताबिक उनसे पहले भी दुबई की दो राजकुमारियां देश छोड़कर भाग चुकी हैं.

अब सरकार इस मामले के खुलासे के बाद राजकुमारी को खोजने में लगी हैं वहीं राजकुमारी देश से भागने के बाद अमेरिका से शरण मांग रही हैं कि उनको रहने की इजाजत दे दी जाय. फिलहाल राजकुमारी के भागने का किस्सा इन दिनों दुबई में लोग खूब चटखारे लेकर एक दूसरे को सुना रहे हैं.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।