अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले अजिंक्य रहाणे ने कही बड़ी बात, यहां पढ़िए इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच की पूरी खबर

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और अफगानिस्तान के बीच ऐतिहासिक टेस्ट मैच की शुरुआत 14 जून गुरुवार से होने जा रही है। जिस पर सबकी नजर रहने वाली है, क्योंकि अफगानिस्तान की टीम भले ही अपना पहला मुकाबला खेल रही है, लेकिन टीम में टैलेंटेड युवा खिलाड़ी हैं, तो वहीं भारतीय टीम में भी कई अहम खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

बंगलुरू में होगा मुकाबला
भारत और अफगानिस्तान के बीच ये एकमात्र टेस्ट मैट बंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा, मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार सुबह 9.30 बजे से हो जाएगी।

अफगानिस्तान का पहला टेस्ट
वैसे देखा जाए तो इस मैच में अफगानिस्तान टीम पर भी प्रेशर होगा, क्योंकि उनका पहला इंटरनेशनल टेस्ट मैच है वो भी दुनिया के नंबर-1 टीम के खिलाफ, इस मैच में जरूर अफगानिस्तान की टीम कुछ अलग करने के फिराक में रहेगी।

मैच से पहले बोले रहाणे
अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में टीम इंडिया की कप्तानी अजिंक्या रहाणे कर रहे हैं, मैच से पहले अजिंक्या रहाणे ने साफ कर दिया है कि उनकी टीम विरोधी टीम को कमजोर नहीं आंक रही है, और अपनी पूरी ताकत के साथ खेलेगी, अफगानिस्तान का भले ही ये पहला टेस्ट मैच है , लेकिन कप्तान ने साफ कर दिया है कि किसी भी टेस्ट टीम के खिलाफ निर्ममता दिखाने की जरूरत है, अफगानिस्तान टीम के पास भी क्वालिटी स्पिनर हैं। रहाणे ने आगे कहा कि एक टीम के तौर पर हम कुछ भी तय नहीं मानकर चल सकते, क्योंकि क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है, हमें मैदान पर निर्ममता दिखानी होगी, हां एक प्रतिद्वंदी के तौर पर हम उनका सम्मान करते हैं, लेकिन हमारे लिए ये अहम है कि मैदान पर उतरकर हम अपना 100 प्रतिशत से भी ज्यादा का योगदान दें।

विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं
विराट कोहली इस टेस्ट मैच में खेलते नजर नहीं आएंगे, क्योंकि इंग्लैंड दौरे की तैयारी के लिए पहले वो इंग्लैंड में ही इस दौरान काउंटी क्रिकेट खेलने जाने वाले थे, लेकिन अनफिट होने की वजह से उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है, जिसके बाद अब वो आराम कर रहे हैं, रिद्धिमान साहा पहले टीम में शामिल थे, लेकिन चोटिल होकर वो भी बाहर हो चुके हैं, उनकी जगह पर दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया है, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को भी इस मैच में आराम दिया गया है। स्पिनर्स के तौर पर आर अश्विन और रविंन्द्र जडेजा की जोड़ी जरूर नजर आने वाली है।

अफगानिस्तान के पास है क्वालिटी स्पिनर
बात तो सही है अफगानिस्तान की टीम भारतीय बल्लेबाजों को अपने फिरकी में फंसाने के फिराक में रहेगी, क्योंकि अफगानिस्तान के पास एक से बढ़कर एक युवा स्पिनर्स हैं। अफगानिस्तान की टीम में राशिद खान जैसा धुरंधर स्पिनर है जिसका ट्रेलर अभी हाल ही में आईपीएल के दौरान दुनिया ने देखा, मुजीब उर रहमान जैसा युवा स्पिनर है जिन्होंने इसी साल किंग्स इलेवन पंजाब से कमाल का दिखाया, नबी भी कमाल के स्पिनर हैं। ऐसे में अब देखना ये भी होगा कि भारतीय युवा बल्लेबाज इन युवा स्पिनर्स का सामना कैसे करते हैं।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।