पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय का कारनामा, आंसरसीट बगैर जांचे गोल्डमेडलिस्ट छात्रा को किया फेल, सीएम भूपेश से लगाई गुहार तो बघेल ने ली कुलपति की क्लास, छात्रा को दिलाई न्याय की आस

रायपुर। पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय किस तरह छात्रों की जिंदगी के साथ खेल रहा है इसकी एक बानगी देखने को मिल रही है. लॉ की एक गोल्ड मेडलिस्ट होनहार छात्रा की आंसर सीट बगैर जांचे उसे फेल कर दिया गया. लंबे समय से न्याय के लिए संघर्ष कर रही इस छात्रा को अब जाकर न्याय मिलने की एक उम्मीद जगी है जब उसने सीएम भूपेश बघेल को ट्वीट कर विश्वविद्यालय में चल रहे फर्जीवाड़े की शिकायत की. सीएम भूपेश ने छात्रा को ट्वीट कर जानकारी दी है कि उन्होंने कुलपति से मामले में बात की है, वो जाकर उनसे मुलाकात कर ले.

Close Button


पीड़ित छात्रा का नाम अनम अली है. छात्रा ने सीएम को दो वीडियो ट्वीट कर उन्हें उसे देखने की अपील करते हुए बताया है कि विश्वविद्यालय के भीतर किस तरह से फर्जीवाड़ा चल रहा है और छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है. छात्रा सूचना के अधिकार के तहत मिली परीक्षा की अपनी आंसरसीट वीडियो में दिखाती है जिसे प्रोफेसरों ने चेक ही नहीं किया है. छात्रा का आरोप है कि कुलपति से शिकायत करने पर विश्वविद्यालय की गलती सुधार कर न्याय करने के बजाय उन्होंने उससे दुर्व्यवहार किया.


विश्वविद्यालय से न्याय नहीं मिलता देख छात्रा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल सहित प्रदेश के कई मंत्रियों और विधायकों को ट्वीट कर न्याय की गुहार लगाई. अंततः उसने प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल को ट्वीट किया.


सोशल मीडिया खास तौर पर ट्विटर पर एक्टिव रहने वाले भूपेश बघेल ने छात्रा के ट्वीट पर तुरंत संज्ञान लिया और उन्होंने फोन कर कुलपति की क्लास ली. उन्होंने छात्रा को ट्वीट कर कहा कि उसकी समस्या का समाधान हो जाएगा, वो कुलपति से जाकर मिल ले. छात्रा और सीएम का ट्वीट बुधवार का है वह भी देर शाम का लिहाजा अभी इस बात का पता नहीं चल पाया है कि छात्रा की कुलपति से मुलाकात हुई है या नहीं.. इस मामले में हम छात्रा और कुलपति दोनों से संपर्क करने का प्रयास किये लेकिन संपर्क नहीं हो पाया है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।