सरकार के अध्यादेश के खिलाफ हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल, याचिकाकर्ता ने कहा- भू-माफियाओं को मिलेगा संरक्षण

कुमार इंदर, जबलपुर। अवैध कॉलोनियों को वैध करने के राज्य सरकार के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की गई है। याचिका में सरकार द्वारा लाए जा रहे अध्यादेश का विरोध किया गया है।

सामाजिक संगठन नागरिक उपभोक्ता मार्गदर्शक मंच ने सरकार के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। दाखिल की गई याचिका में कहा गया है कि अवैध कॉलोनियों को वैध करने के लिए सरकार के इस कदम से प्रदेश में अवैध कॉलोनियों की संख्या बढ़ेगी। इससे भू माफियाओं को संरक्षण मिलेगा। अवैध कॉलोनियों की वजह से शहर का नक्शा भी बिगड़ रहा है।

इसे भी पढ़ें ः बड़ी खबर : MP में जेल प्रशासन की लापरवाही से बड़ा हादसा! बैरक भरभराकर गिरी, 22 कैदी मलबे में दबे, 2 की हालत गंभीर

आपको बता दें राज्य सरकार 20 जुलाई को अध्यादेश लाई है जिसमें प्रदेश भर में बने अवैध कॉलोनियों को वैध घोषित कर दिया जाएगा। सरकार का दावा है कि उनके इस फैसले से ऐसी कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

इसे भी पढ़ें ः विरोध के बाद सरकार वापस लेगी फैसला, मंत्री ने कहा- जब केस दर्ज होने के बाद चुनाव लड़ सकते हैं तो छात्रों को एडमिशन क्यों नहीं मिल सकता

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।