Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

चंडीगढ़: पंजाब में भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की सरकार अगले सप्ताह तक अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकती है. कैबिनेट में 5 नए मंत्रियों को शामिल किया जा सकता है. इस कैबिनेट विस्तार के बाद राज्य में कुल मंत्रियों की संख्या 15 हो जाएगी.

बताया जा रहा है कि शामिल किए जाने वाले 5 मंत्रियों में से एक महिला भी होगी. दूसरी बार निर्वाचित विधायकों में से 2 को मंत्री बनाया जाने की संभावना है. अमृतसर जिले के एक विधायक के भी जल्द ही मंत्रालय में शामिल होने की उम्मीद है.

सूत्रों का कहना है कि 3 घंटे तक चली इस बैठक में जिन लोगों को कैबिनेट में शामिल किया जाना है. उनके नाम पर भी सहमति बन गई है. कथित तौर पर बैठक में राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा भी शामिल थे. बैठक में भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल ने संगरूर उपचुनाव में आम आदमी पार्टी की हार के कारणों पर चर्चा की.

सूत्रों का कहना है कि कैडर को मजबूत रखने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को विभिन्न बोर्डों और निगमों में अध्यक्ष नियुक्त करने के प्रस्ताव पर विचार किया जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि पंजाब सरकार की कैबिनेट में मुख्यमंत्री के अलावा 9 मंत्री हैं. एक मंत्री डॉ विजय सिंगला को भ्रष्टाचार के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया था. नतीजतन कैबिनेट में 8 पद खाली पड़े हैं. पार्टी सूत्रों का कहना है कि सभी पदों को तुरंत नहीं भरा जाएगा.

इन चेहरों के मंत्री बनने की संभावना अधिक

दूसरी बार विधायक बनने वालों में कुलतार संधवा विधानसभा अध्यक्ष और जयकिशन रोडी डिप्टी स्पीकर बने हैं. वहीं मीत हेयर और हरपाल चीमा पहले ही मंत्री बन चुके हैं. पंजाब में दूसरी बार विधायक बने अमन अरोड़ा, प्रोफेसर बलजिंदर कौर और सर्वजीत कौर मनुके को भी मंत्री बनाए जाने की चर्चा है.