whatsapp

BREAKING: कांग्रेस से BJP में आए 4 नेताओं को जान का खतरा, गृह मंत्रालय ने दी X कैटेगरी की सुरक्षा…

Punjab BJP Leader Security News: पंजाब में हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए चार नेताओं की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. गृह मंत्रालय ने पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू, गुरप्रीत सिंह कांगड़, पूर्व विधायक जगदीप सिंह नकई और अमरजीत सिंह टिक्का की सुरक्षा बढ़ा दी है. गृह मंत्रालय ने जान पर खतरे की आशंका को देखते हुए इन नेताओं को एक्स श्रेणी की सुरक्षा दी है. अब इन नेताओं को अर्धसैनिक बल (सीआरपीएफ) के जवान सुरक्षा देंगे.

आईबी की रिपोर्ट के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने खुफिया ब्यूरो की रिपोर्ट के आधार पर सुरक्षा का आकलन करने के बाद सीआरपीएफ को इन भाजपा नेताओं को चौबीसों घंटे एक्स श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश जारी किया है. ये चारों नेता हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे. इसके बाद इन चारों नेताओं की जान को खतरा बताया गया.

आईबी को रिपोर्ट मिली थी कि इन नेताओं पर कभी भी हमला हो सकता है. इसलिए एजेंसी ने इन नेताओं को एक्स श्रेणी की सुरक्षा देने की सिफारिश की और केंद्र सरकार ने इसे मंजूरी दे दी. गौरतलब है कि पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान ये नेता कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे. ये सभी नेता चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद बीजेपी में शामिल हुए थे.

भाजपा नेताओं की बढ़ा दी गई सुरक्षा
इससे पहले अक्टूबर में भी केंद्र ने आईबी की एक ऐसी ही रिपोर्ट के आधार पर पंजाब में बीजेपी के पांच नेताओं को वाई श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई थी. ये सभी नेता पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ बीजेपी में शामिल हुए थे. जिसकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इतना ही नहीं, पंजाबी गायक बब्बू मान की जान पर खतरे की आशंका को देखते हुए पंजाब पुलिस ने कुछ दिन पहले उनके आवास पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी थी.

उनके अलावा पंजाब में कई हिंदू नेताओं की सुरक्षा को देखते हुए उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. गौरतलब है कि इसी साल पंजाबी सिंगर सिद्धू मूस वाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उन पर उस समय हमला किया गया जब वह बिना सुरक्षा के किसी काम से घर से बाहर निकले थे.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button