Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. उन्होंने पीएम मोदी के सामने किसानों की कर्ज माफी का मुद्दा उठाया है. चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि उनकी सरकार किसानों के हित में काम करने के लिए प्रतिबद्ध है.

चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि केंद्र सरकार ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेकर किसानों के मुद्दे सुलझाने की तरफ कदम बढ़ाया है. उन्होंने कहा कि इस पहल को आगे बढ़ाया जाना चाहिए और किसानों के कर्ज को पूरी तरह से माफ कर देना चाहिए. चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि कर्ज माफी किसानों की एक बड़ी मांग है. उन्होंने कहा कि अभी कुछ दिनों पहले ही पंजाब के किसानों ने मुझसे मुलाकात की थी और कहा था कि उनके कर्ज को पूरी तरह से माफ किया जाना चाहिए.

CM चन्नी का अनोखा अंदाज, अपने ‘उड़नखटोले’ पर बिठाकर बच्चों को कराई आसमान की सैर, कहा- ‘इन्हें देख बचपन की ख्वाहिश याद आ गई’

 

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने किसानों की भलाई के लिए काम करने का दावा किया. उन्होंने कहा कि मेरी सरकार किसानों की भलाई के लिए काम करना चाहती है. मेरी केंद्र सरकार से अपील है कि वह किसानों और खेतिहर मजदूरों के बैंक कर्ज को पूरी तरह से माफ कर दे. पंजाब की राज्य सरकार कर्ज माफी में अपना हिस्सा देने के लिए तैयार है. बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने किसानों के सारे कर्ज माफ करने का वादा किया था. 2022 में पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र विपक्षी पार्टियां इस वादे को पूरा नहीं करने के आरोप राज्य सरकार पर लगा रही हैं. अगले साल पंजाब की सभी 117 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है, जिसके लिए सभी पार्टियों ने कमर कस ली.