Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

नई दिल्ली। कांग्रेस के नवनियुक्त पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से बुधवार को दिल्ली में मुलाकात की. चौधरी ने दोनों नेताओं से अलग-अलग मुलाकात की. हरीश चौधरी ने कहा कि दोनों नेताओं से ये सिर्फ एक शिष्टाचार मुलाकात थी. हरीश चौधरी ने सोनिया गांधी से शाम साढ़े 5 बजे दस जनपथ जाकर मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच करीब आधे घंटे तक बातचीत हुई. वहीं पंजाब में सियासी सरगर्मियों के बीच राहुल गांधी से उनकी मुलाकात को बेहद अहम माना जा रहा है. पंजाब के कई अन्य नेता राहुल गांधी से अगले दो दिनों में मुलाकात कर सकते हैं.

पंजाब के 2 दिवसीय दौरे पर जाएंगे केजरीवाल

गौरतलब है कि प्रभारी बनने के बाद दोनों नेताओं से उन्होंने पहली बार मुलाकात की. चौधरी मंगलवार कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित प्रभारी-महासचिवों की बैठक के लिए दिल्ली पहुंचे थे. 1 नवंबर से देशभर में पार्टी का सदस्यता अभियान शुरू होने जा रहा है. सूत्रों की मानें तो इस दौरान उन्होंने पंजाब के सियासी हालात के बीच कांग्रेस को और मजबूत करने के लिए कांग्रेस कमेटी से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा की.

पंजाब: नई पार्टी के गठन पर बोले कैप्टन अमरिंदर सिंह, ‘कई कांग्रेसी मेरे संपर्क में हैं’

हालांकि राजस्थान के राजस्व मंत्री का पद संभाल रहे चौधरी पंजाब प्रभारी बनने के बाद मंत्री पद छोड़ने की इच्छा पहले ही जता चुके हैं. चौधरी के अनुसार इस संबंध में उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित पार्टी आलाकमान को भी अवगत करा दिया है. चौधरी ने कहा कि वे ‘एक व्यक्ति एक पद’ की विचारधारा में विश्वास रखते हैं और चाहते हैं कि पार्टी ने उन्हें जो नई जिम्मेदारी दी है, उसे समर्पित भाव से निभा सकें. चौधरी के मुताबिक, वह पंजाब में संगठन को और अधिक समय देना चाहते हैं, ताकि कांग्रेस पार्टी चुनाव से पहले वहां मजबूत हो सके.

पंजाब: आयकर विभाग ने दो समूहों के कार्यालय में मारा छापा, तलाशी और जब्ती अभियान चलाया

इससे पहले हरीश चौधरी ने कहा था कि वे मंत्री पद से अपने इस्तीफे को लेकर किसी तरह के विवाद या अटकलबाजी को हवा नहीं देना चाहते. उन्होंने कहा कि मैंने अपनी सोच पार्टी आलाकमान को अवगत करा दी है.