Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

चंडीगढ़। बहुजन समाज पार्टी ने 20 फरवरी को होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. बीएसपी ने अपनी दूसरी लिस्ट में 6 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. बीएसपी की ओर से पिछले हफ्ते पहली लिस्ट जारी की गई थी, जिसमें 14 उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी. मायावती के नेतृत्व वाली पार्टी ने चुनाव के लिए शिरोमणि अकाली दल के साथ गठबंधन किया है. बीएसपी 117 विधानसभा सीट में से 20 पर चुनाव लड़ रही है. पार्टी की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची के मुताबिक, अमृतसर सेंट्रल से दलबीर कौर, करतारपुर से बलविंदर कुमार, जालंधर पश्चिम से अनिल मिनिया और शाम चौरासी से महिंदर सिंह चुनाव लड़ेंगे.

Punjab Congress Candidates List 2022: कांग्रेस ने 23 उम्मीदवारों की सूची की जारी, सिद्धू के भांजे को मिला टिकट, तीन विधायकों का पत्ता साफ

 

सीएम चन्नी के खिलाफ हरमोहन सिंह को मिला टिकट

राज्य के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ बीएसपी ने अपना उम्मीदवार उतारा है. चरणजीत सिंह के खिलाफ हरमोहन सिंह चमकौर साहिब सीट से चुनाव लड़ेंगे. चमकौर सिंह को महल कलां से मैदान में उतारा गया है.

 

97 सीटों पर चुनाव लड़ रही है शिरोमणि अकाली दल, 20 सीटों पर बीएसपी के उम्मीदवार

शिरोमणि अकाली दल के हिस्से 97 सीटें आई हैं. 1996 के बाद पहली बार शिरोमणि अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी पंजाब में साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं. तीन कृषि कानूनों के मुद्दे पर एनडीए से अलग होने के बाद शिरोमणि अकाली दल ने बीएसपी के साथ हाथ मिलाने का फैसला किया. शिरोमणि अकाली दल 97 में से 95 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान पहले ही कर चुकी है. पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए सभी 117 सीटों पर 20 फरवरी को मतदान होगा.

 

">
Share: