Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

चंडीगढ़। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को गिरफ्तार कर लिया गया है. मंत्री के खिलाफ केस दर्ज कर पंजाब पुलिस के एंटी करप्शन विंग ने सिंगला को गिरफ्तार कर लिया है. इसके बाद अब सिंगला की आम आदमी पार्टी से भी छुट्‌टी करने की तैयारी है. पंजाब आप के प्रवक्ता मालविंदर कंग ने कहा कि दागी लोगों की आम आदमी पार्टी में कोई जगह नहीं है. बता दें कि गिरफ्तारी से पहले मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को अपने स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को भ्रष्टाचार के आरोप में कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया था. मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री भ्रष्टाचार के मामलों में लिप्त हैं और उनके पास इसका सबूत है. मंत्री डॉ विजय सिंगला मनसा विधानसभा से विधायक हैं.

ये भी पढ़ें: ISI ने खालिस्तानी ओवर ग्राउंड वर्कर्स और स्लीपर सेल को पंजाब में मालगाड़ियों को निशाना बनाने को कहा !, इंटेल एजेंसियों ने दी चेतावनी

अगर मामले को दबाता, तो लोगों का विश्वास टूट जाता- भगवंत मान

गौरतलब है कि विजय सिंगला स्वास्थ्य विभाग में हर काम और टेंडर के बदले 1% कमीशन मांग रहे थे. इसकी शिकायत CM भगवंत मान तक पहुंची थी. उन्होंने गोपनीय तरीके से इसकी जांच कराई. इसके बाद मंत्री सिंगला को तलब किया गया. मंत्री विजय सिंगला ने अपनी गलती मान ली, इसके बाद उन्हें बर्खास्त किया गया. CM भगवंत मान ने कहा कि भ्रष्टाचार के एक केस में मेरी पार्टी का एक मंत्री शामिल था, जिसका सिर्फ मुझे पता था. मैं चाहता तो मामले को दबा सकता था, लेकिन इससे लोगों का विश्वास टूट जाता. मैं उस मंत्री के खिलाफ सख्त एक्शन ले रहा हूं. उसे मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया है. पुलिस को उसके खिलाफ केस दर्ज करने के लिए आदेश दे दिए हैं.

ये भी पढ़ें: पंजाब में AAP विधायक डॉ बलबीर सिंह को रोपड़ कोर्ट ने सुनाई 3 साल जेल की सजा, पत्नी और बेटे को भी जेल, विधायकी रहेगी या जाएगी, स्पीकर करेंगे फैसला, जानिए पूरा मामला

सीएम केजरीवाल ने भगवंत मान की जमकर की तारीफ

इधर आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भगवंत मुझे तुम पर गर्व है. तुमने जो एक्शन लिया है, उससे मेरी आंखों में आंसू आ गए हैं. आज पूरा देश आम आदमी पार्टी पर गर्व कर रहा है.

भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस- भगवंत मान

भगवंत मान ने मंत्री विजय सिंगला के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश दिए थे. मंत्री के खिलाफ आरोप था कि वे प्रत्येक सरकारी निविदा से एक प्रतिशत कमीशन की मांग करते थे. सीएम मान ने कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस होगा. गौरतलब है कि विजय सिंगला मानसा सीट पर सिंगर सिद्धू मूसेवाल को हराकर जीते थे. उन्होंने 19 मार्च को मंत्री पद की शपथ ली थी. वे पेशे से डेंटल सर्जन हैं.