पालकगण कृपया ध्यान दें ! जिस ‘द रेडियंट वे’ स्कूल में आपके बच्चें पढ़ रहे हैं उसे मान्यता नहीं है ! DEO ने शासन को भेजी है रिपोर्ट, लेकिन कार्रवाई अब तक नहीं

सत्यपाल सिंह राजपूत, रायपुर। पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के पास संचालित द रेडियंट वे स्कूल को लेकर चौंकाने वाला खुलासा हुआ. खुलासा ये स्कूल के पास शिक्षा विभाग से मान्यता ही नहीं. लिहाजा पालकगण अपने बच्चों के भविष्य को सचेत हो जाए. ऐसा हम नहीं बल्कि जिला शिक्षा अधिकारी खुद कह रहे हैं.

दरअसल रेडियंट स्कूल में हुए हादसे की जाँच कर रहे जिला शिक्षा विभाग को पता चला है कि स्कूल के पास मान्यता नहीं. यह बात उस जाँच में सामने आई है जिसमें हादसे की रिपोर्ट के बाद स्कूल की मान्यता खत्म करने की सिफारिश की गई थी. जाँच पता चला है कि हर साल स्कूल को नवीनकरण कराना होता है. लेकिन रेडियंट स्कूल ने शिक्षण सत्र-2019-20 के लिए मान्यता नहीं ली थी. यह सत्र बिना मान्यता के ही संचालित हो रहा है.

जिला शिक्षा अधिकारी जी. आर. चंद्राकर ने बताया कि मामले की जांच कर स्कूल की प्रबंधन की गलती पाए जाने पर दस बिंदू के आधार पर दो माह पहले ही शासन को रिपोर्ट भेज दी गई है.लेकिन अभी तक कोई जवाब या कार्रवाई को लेकर दिशा-निर्देश नहीं मिला है. वहीं उन्होंने कहा कि रेडियंट वे स्कूल को मान्यता नहीं है. क्योंकि मान्यता रिनिवल नही कराया गया है.

आपको बता दें कि रेडियंट वे स्कूल में कुछ माह पूर्व स्पोर्ट्स एडवेंचर के दौरान हादसा होने से एक बच्ची बुरी तरह घायल हो गई थीं. इस घटना की शिकायत मुख्यमंत्री तक हुई थी. शिकायत मामले में सीएम के निर्देश पर कलेक्टर ने मामले की जाँच की थी. जाँच में सुरक्षा भारी लापरवाही मिली थी. वहीं स्कूल संचालक की गिरफ्तारी भी हुई थी. बाद वे जमानत पर रिहा हुए थे. जबकि स्कूल की मान्यता पूरी समाप्त करने सरकार को अनुशंसा रिपोर्ट भेजी गई थी.

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।