वर्ल्ड कप से पहले पिच और इंडियन गेंदबाजों को लेकर राहुल द्रविड़ ने कही बड़ी बात, धोनी-कोहली को लेकर भी बोले

स्पोर्ट्स डेस्क- वर्ल्ड कप एक ऐसा टूर्नामेंट है जिसे दुनिया की हर टीम जीतना चाहती है, तो वहीं दुनिया का हर खिलाड़ी उस विनिंग टीम का सदस्य बनना चाहता है।

वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम दो बार चैंपियन रह चुकी है, एक बार कपिल देव की कप्तानी में और फिर दूसरी बार एम एस धोनी की कप्तानी में, और अब एक बार फिर से जब इंग्लैंड में वर्ल्ड कप होने जा रहा है, तो यहां भी भारतीय टीम को फेवरेट माना जा रहा है।

लेकिन राहुल द्रविड़ ने वर्ल्ड कप, इंग्लैंड की पिच, भारतीय गेंदबाजी, और धोनी-कोहली को लेकर बड़ी बात कही।

भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर राहुल द्रविड़ ने इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले कहा है कि इंग्लैंड में इस बार के वर्ल्ड कप में हाई स्कोरिंग विकेट ही मिलने की संभावना है।

ऐसे में गेंदबाजों की भूमिका अहम हो जाएगी, और भारतीय  टीम के गेंदबाजों ने पिछले कुछ सालों में जिस तरह की गेंदबाजी की है, उसे देखकर यही लगता है कि भारतीय टीम के गेंदबाज किसी भी पिच पर विकेट लेने में सक्षम हैं।

राहुल द्रविड़ ने आगे कहा मैं पिछले साल भी जूनियर टीमों के साथ इंग्लैंड गया था, जहां मैच हाईस्कोरिंग हो सकते हैं, जो टीम मिडिल ओवर्स में विकेट निकालती है, वो डेथ ओवर्स शुरू होने से पहले ही बल्लेबाजों पर दबाव बना सकती है।

धोनी-कोहली को लेकर बोले द्रविड़

कप्तान विराट कोहली को लेकर पूर्व दिग्गज राहुल द्रविड़ ने कहा वो एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैच दर मैच खुद में सुधार करते हैं, विराट कोहली अपनी टीम के खिलाड़ियों को पूरा सपोर्ट करते हैं, और ये एक कप्तान के लिए बहुत जरूरी होता है।

वहीं पूर्व कप्तान एम एस  धोनी को लेकर द्रविड़ ने कहा कि वे जानते हैं कि बड़े मैच का दबाव कैसे झेला जाता है, वे बड़े मैच इस तरह से खेलते हैं जैसे उनके लिए ये कोई बड़ी बात नहीं है।

गौरतलब है कि पिछले एक साल में वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने में भारत टॉप पर है, पिछले एक साल में 27 वनडे में भारतीय गेंदबाजों ने 202 विकेट चटकाए हैं।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।