49 साल के हुए राहुल गांधी, PM मोदी के साथ CM बघेल ने दी जन्मदिन की शुभकामनाएं, ट्विटर पर हो रहा है ट्रेंड…

रायपुर। आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का जन्मदिन है. उनका जन्म 19 जून 1970 में हुआ था. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्मदिन के मौके पर सुबह से ही उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया है. इस मौके पर उन्हें पार्टी कार्यकर्ता और अन्य राजनीतिक हस्तियां बधाई दे रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार सुबह ट्वीट कर राहुल गांधी को जन्मदिन की बधाई दी और उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की है. इसी के छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राहुल गांदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं प्रेषित की है.

 

राहुल गांधी के जन्मदिन पर सुबह से ही ट्विटर पर हैप्पी बर्थडे राहुल गांधी ट्रेंड कर रहा है.  कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से राहुल गांधी को बधाई दी है. साथ में उनका एक वीडियो भी जारी किया है. इस वीडियो में उनके भाषण और इंटरव्यू के अंश हैं.

 

राहुल गांधी ने कांग्रेस भवन पहुंचकर अपने जन्मदिन पर वहां मौजूद पत्रकारों को लड्डू खिलाया. इस मौके पर कांग्रेस पार्टी के कई वरिष्ठ नेता उपस्थित थे.

राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के  राजनीतिक सफर की बात करें तो वह 2004 में पहली बार अमेठी से सांसद बने थे और 2009, 2014 में भी वहां से सांसद बने. हालांकि, इस बार उन्हें अमेठी में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन वह केरल के वायनाड से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे.

बता दें कि बिहार में चमकी बुखार की वजह से बच्चों की हुई मौत राहुल गांधी ने अपना जन्मदिन सादे तरीके से मनाने का फैसला किया. उन्होंने कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए हैं कि भव्य तरीके से आयोजन न करें.

Advertisement
Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।