Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

अमृतसर। पंजाब की 117 विधानसभा सीटों पर 20 फरवरी को चुनाव होने हैं, वहीं आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी पंजाब के दौरे पर हैं. उन्होंने मिशन पंजाब शुरू कर दिया है. वे विशेष विमान से अमृतसर पहुंचे, जहां सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू की अगुवाई में कांग्रेस नेताओं ने उनका स्वागत किया. इसके बाद राहुल गांधी श्री दरबार साहिब पहुंचे. यहां उन्होंने पंजाब में कांग्रेस के 117 उम्मीदवारों के साथ श्री दरबार साहिब में मत्था टेका. इसके बाद उन्होंने यहां पंगत में बैठकर लंगर भी छका. इसके बाद वे जलियांवाला बाग देखने गए. यहां उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद उन्होंने श्री दुर्ग्याणा मंदिर और भगवान वाल्मीकि तीर्थ में भी माथा टेका.

राहुल गांधी

पंजाब दौरे पर राहुल गांधी, कांग्रेस उम्मीदवारों के साथ दरबार साहिब में टेका मत्था, आज जालंधर में होगी फतेह रैली भी

 

इधर ऐसी खबरें भी आईं कि कांग्रेस के 5 सांसदों ने राहुल गांधी के दौरे का बहिष्कार कर दिया है, जिनमें मनीष तिवारी, रवनीत सिंह बिट्‌टू, जसबीर सिंह डिंपा, परनीत कौर और मोहम्मद सदीक शामिल हैं. हालांकि बाद में सांसदों ने इससे इनकार कर दिया. सांसद रवनीत बिट्‌टू ने कहा कि वे जालंधर रैली में मौजूद हैं. वहीं सांसद जसबीर डिंपा ने कहा कि अमृतसर में सिर्फ उम्मीदवारों को बुलाया गया था, इसलिए वह वहां नहीं गए.

जलियांवाला बाग में शहीदों को श्रद्धांजलि देकर लौटते राहुल गांधी

भाजपा ने साधा राहुल पर निशाना

भाजपा ने राहुल गांधी पर ऑपरेशन ब्लू स्टार को लेकर तंज कसा है. भाजपा नेता मनजिंदर सिरसा ने राहुल के श्री दरबार साहिब दौरे को लेकर कहा कि अगर राहुल गांधी ने दरबार साहिब में गोलियों के निशान देखे होते, वहां की चीखों और खूनी मंजर को महसूस किया होता, तो जरूर परिवार की करतूतों के लिए शर्मिंदा होकर माफी मांगते.

 

जालंधर में फतेह रैली

राहुल गांधी इसके बाद जालंधर के लिए रवाना होंगे. जालंधर के मिट्‌ठापुर से वे ‘पंजाब फतेह’ के नाम से वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे. कोरोना की वजह से रैलियों पर रोक के चलते वे वर्चुअल रैली से पंजाब में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे. जालंधर से वह आदमपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

 

अभी 8 उम्मीदवारों की घोषणा बाकी

बता दें कि कांग्रेस ने 117 में से 109 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए किया है. 8 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान अभी बाकी है. पंजाब में 20 फरवरी को चुनाव होने हैं, वहीं 10 मार्च को मतगणना होगी. वहीं ये भी उम्मीद लगाई जा रही है कि हो सकता है राहुल गांधी अपने पंजाब दौरे के दौरान सीएम फेस को लेकर कुछ कहें, क्योंकि इसे लेकर सीएम चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच मतभेद चल रहे हैं. हालांकि कांग्रेस हाईकमान इससे पहले चन्नी, सिद्धू और कैंपेन कमेटी चेयरमैन सुनील जाखड़ की संयुक्त लीडरशिप में चुनाव लड़ने की बात कह चुका है.

 

">
Share: