राहुल गांधी कल कोर्ट में होंगे ‘हाजिर’… कांग्रेसी करेंगे स्वागत

कांग्रेस के निवर्तमान अघ्‍यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को अहमदाबाद मेट्रो कोर्ट में उपस्थित हो सकते है. एडीसी बैंक की ओर से दायर एक केस में अदालत ने उन्‍हें 12 जुलाई को हाजिर होने का आदेश दिया था. कांग्रेस एयरपोर्ट से लेकर अदालत तक उनका भव्‍य स्‍वागत करने की तैयारी कर रही है.

अहमदाबादः नोटबंदी के दौरान एडीसी बैंक में गैरकानूनी तरीके से भारी मात्रा में पुराने नोट जमा कराने वाले बयान के खिलाफ एडीसी बैंक की ओर से मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया गया था. गुजरात कांग्रेस के प्रभारी राजीव सातव ने गुरुवार को कांग्रेस अध्‍यक्ष अमित चावडा, प्रदेश पदाधिकारी वविधायकों के साथ बैठक कर राहुल गांधी के स्‍वागत कार्यक्रम की चर्चा की. कांग्रेस एयरपोर्ट से लेकर अहमदबाद मेट्रो कोर्ट तक राहुल गांधी का जोरदार स्‍वागत करेगी.

गौरतलब है कि मानहानि के दो अन्‍य मामलों में राहुल को 16 जुलाई को सूरत व नौ अगस्‍त को अहमदाबाद आना है. लोकसभा चुनावों के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अदालती चक्कर बढ़ गए हैं. मुंबई, पटना के बाद अब राहुल की सूरत व अहमदाबाद की अदालत में हाजिर होने की बारी है. तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह व मोदी सरनेम को लेकर उनके बयानों के आधार पर गुजरात की दो अदालतों में उनके खिलाफ मामले दायर किए गए थे. लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि सभी चोरों के सरनेम मोदी क्यों हैं. उनके इस बयान के खिलाफ समस्त गुजराती मोढ मोदी समाज के नेता और भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने सूरत में मानहानि का मुकदमा दायर किया था.

 मंगलवार को राहुल को सूरत की अदालत में पेश होना था. लेकिन उनके उपस्थित नहीं होने पर अदालत ने उन्हें 16 जुलाई को हाजिर होने का समन जारी किया है.चुनावों के दौरान ही मध्य प्रदेश की एक सभा में राहुल गांधी ने तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को हत्या का आरोपित बताया था. भाजपा पार्षद कृष्णवदन ब्रह्माभट्ट ने राहुल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था. अहमदाबाद मेट्रो कोर्ट में राहुल को हाजिर होना था लेकिन उनके नहीं आने पर कोर्ट ने एक ओर समन जारी करते हुए उन्हें नौ अगस्त को हाजिर होने को कहा है.

Advertisement
Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।