कांग्रेस अध्यक्ष बनने से पहले ही राहुल को मिला लालू का साथ, बोले- राहुल होंगे गैर बीजेपी पीएम उम्मीदवार

 

नई दिल्ली. हालांकि ये तय है कि 2019 का लोकसभा चुनाव पीएम मोदी बनाम कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ही होगा. लेकिन उनके कांग्रेस अध्य़क्ष बनने से पहले ही आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने समर्थन का ऐलान कर दिया है. लालू प्रसाद यादव ने कहा कि 2019 के आम चुनाव में राहुल गांधी गैर बीजेपी दलों की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. आरजेडी नेता ने कहा कि उनका और उनकी पार्टी का राहुल गांधी को पूरा समर्थन है.

Advertisement
Patakha ban Ad

लालू ने पीएम मोदी पर भी हमला बोला. लालू यादव ने कहा कि गुजरात चुनाव में मोदी राम के नाम पर वोट मांग रहे हैं. इससे साबित हो गया कि मोदी गुजरात हार रहे हैं. उन्होंने मोदी पर ध्रुवीकरण की कोशिशों का भी आरोप लगाया.

इधर कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी अध्यक्ष बनने के और करीब पहुंच गए हैं. कांग्रेस का सांगठनिक चुनाव करा रहे निर्वाचन अधिकारी मुलापल्ली रामचंद्रन ने कहा कि उन्होंने सभी नामांकन पत्रों की जांच की है. सभी 89 नामांकन पत्र वैध पाए गए हैं. उनके अलावा किसी और ने पर्चा दाखिल नहीं किया है. यानि एकमात्र उम्मीदवारी राहुल गांधी की ही है. उम्मीद की जा रही है कि नाम वापसी के आखिरी दिन 11 दिसबंर को उन्हें नया कांग्रेस अध्यक्ष घोषित कर दिया जाएगा.

ADVERTISEMENT
cg-samvad-small Ad

राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी की जगह लेंगे. जो 198 में कांग्रेस अध्यक्ष बनी थीं. सोनिया ने कांग्रेस में सबसे ज़्यादा समय तक अध्यक्ष पद पर बने रहने का रिकार्ड बनाया है.

Advertisement
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।