बीजेपी नेता और उसके बेटे ने विधवा महिला से हड़प ली सड़क दुर्घटना बीमा की रकम, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

गोपाल कृष्ण नायक,खरसिया। रायगढ़ जिले के खरसिया में विधवा महिला की सड़क दुर्घटना बीमा रकम हड़पने वाले बीजेपी के पूर्व मंडल उपाध्यक्ष तेजराम और उसके पुत्र सुनील कुमार के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है. लेकिन पिता-पुत्र आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से दूर हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक खरसिया थाना इलाके जैमुरा निवासी विधवा महिला सरिता निषाद के पति की कुछ साल पहले सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी. महिला की 3 साल की एक बच्ची भी है. पति की मौत के बाद पत्नी को दुर्घटना बीमा के तौर पर 5 लाख 46 हजार रुपए खाते में मिले थे. बीमा के पैसे निकालवा देने की बात कहते हुए जैमुरा निवासी पूर्व भाजपा मंडल उपाध्यक्ष तेजराम पटेल ( 48 वर्ष) और उसके बेटे सुनील पटेल (30 वर्ष) ने विधवा महिला को अपने झांसे में ले लिया.

विधवा महिला फरवरी 2019 में न्यायालय परिसर स्थित स्टेट बैंक बैंक में 50 हजार निकालने गई थी. तभी तेजराम और सुनील ने मिलकर कहा कि तुमको बार-बार रायगढ़ आना पड़ेगा. इसलिए फार्म भर दो, पैसा ग्राम नंदेली के बैंक में तुम्हारे नाम से कर देंगे. इसके बाद महिला सरिता निषाद से कुछ फार्म, कोरे कागज और सेल्फ चेक पर भी हस्ताक्षर करवा लिए. रायगढ़ से घर आने के बाद भी महिला कई बार उनसे मिली, लेकिन पैसा नहीं आने की बात कहकर पैसे नहीं दिए जा रहे थे.

इसी बीच विधवा महिला रायगढ़ स्थित स्टेट बैंक बैंक गई और पासबुक में एंट्री कराने पर उसे अधिकारियों ने बताया कि उसके खाते से 2 लाख 46 हजार निकाल लिए गए हैं. महिला की शिकायत के बाद तीन बार गांव में पंचायत लगाई गई, फिर भी पिता-पुत्र ने उसके पैसे वापस नहीं किए. अब विधवा महिला ने मामले की शिकायत खरसिया थाने में की है. पुलिस ने पीड़ित विधवा महिला की शिकायत पर धारा 406, 34 के तहत अपराध दर्ज कर पूरे मामले की जांच कर रही है.

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।