Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

रायपुर. जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने आज दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कुमार से भेंट कर छत्तीसगढ़ में व्याप्त रेल संकट पर चर्चा की. रेल मंत्री के नाम जीएम को ज्ञापन सौंपा और यात्री सेवाएं 30 दिनों में बहाल नहीं होने पर प्रदेशव्यापी रेल रोको आंदोलन करने की चेतावनी दी.

अमित जोगी ने यात्रियों को हो रही असुविधा पर विरोध जताया. इस दौरान 40 मिनट चली बैठक में छत्तीसगढ़ में रेल इंफ्रास्ट्रक्चर को अपग्रेड करने पर भी चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि जिसकी कोख में है काला सोना, उसी को पड़ रहा है रोना. देश को कोयला दे छत्तीसगढ़, बिजली दे छत्तीसगढ़ और बदले में छत्तीसगढ़वासियों का ही जीवन काला हो रहा है. ये सरासर अन्याय और शोषण है. रेल रद्द होने से छत्तीसगढ़ की पूरी आर्थिक और सामाजिक व्यवस्था चौपट हो गई है.

इसे भी पढ़ें :  प्रधानमंत्री और रेलमंत्री से चर्चा कर बंद ट्रेनों को शुरू करने विधायक विकास उपाध्याय ने छत्तीसगढ़ के सांसदों को लिखा पत्र


तत्काल सर्वदलीय बैठक बुलाएं सीएम
जोगी ने कहा कि ट्रेनें नहीं चल रही है. केंद्र और राज्य सरकारें दोनों फेल हैं. रेल संकट केंद्र सरकार के कुप्रबंधन और राज्य सरकार के कुशासन का खामियाजा छत्तीसगढ़ के 3 करोड़ लोग भुगत रहे हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आग्रह किया है कि वे सर्वदलीय बैठक तत्काल बुलाएं और सभी विधायकों और सांसदों को लेकर दिल्ली कूच करें. अगर फिर भी समाधान नहीं निकला तो छत्तीसगढ़ से कोयले की आपूर्ति रोक दें. केंद्र सरकार को ध्यान आकर्षित करने का ये एक आखरी रास्ता बचा है.

इसे भी पढ़ें : CG में ट्रेनें रद्द होने से लोग परेशान, कई ट्रेनें 3 से 4 घंटे लेट पहुंच रही, जानिए यात्रियों ने क्या कहा…