CG में जारी रहेगा झमाझम बारिश का दौर, अगले 3 दिन तक गरज-चमक के साथ होगी भारी बारिश

रायपुर। प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर अभी जारी रहेगा। बारिश से अभी लोगों को राहत नहीं मिलने वाली है। प्रदेश में आने वाले दो-तीन दिनों तक लगातार बारिश होने की आशंका जताई जा रही है। मौसम विभाग ने साफ कर दिया है कि प्रदेश में मौसम ठीक होने की अभी कोई गुंजाइश नहीं है। विभाग ने अगले कुछ दिनों तक गरज-चमक के साथ बारिश के साथ-साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई है.

इसे भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ः पंडो जनजाति की महिला के प्रसव के बाद नहीं काटा था बच्चे का नाल, लापरवाह नर्स निलंबित

मौसम वैज्ञानिक के अनुसार प्रदेश के दो से तीन जिलों में भारी बारिश का दौर जारी रहेगा। काले-घने बादल छाए रहेंगे। प्रदेश में आज कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने और गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में अधिकतम तापमान में वृद्धि संभावित है, किंतु सरगुजा संभाग में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है.

इसे भी पढ़ें : प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर भाजपा ने चलाया स्वच्छता अभियान, अगले 20 दिन तक होंगे विभिन्न कार्यक्रम…

मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक एक सुस्पष्ट चिन्हित निम्न दाब का क्षेत्र उत्तर मध्य प्रदेश के मध्य भाग में स्थित है। इसके साथ ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा 5.8 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है। इसके अगले दो-तीन दिन में कमजोर होने की संभावना है.

इसे भी पढ़ें : विश्वकर्मा जयंती पर मुख्यमंत्री बघेल छात्रों को दे रहे सौगात, हायर सेकंडरी स्कूल में शुरू होगा व्यावसायिक पाठ्यक्रम…

मानसून द्रोणिका अहमदाबाद, निम्न दाब का केंद्र, सीधी, डाल्टनगंज, बालासोर और उसके बाद दक्षिण-पूर्व की ओर पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। एक चक्रीय चक्रवाती घेरा पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी और उससे लगे तटीय म्यांमार के ऊपर 5.8 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है.

इसे भी पढ़ें : 4 साल की पंडो जनजातीय बालिका की मौत, अवैध रेत तस्करी बना कारण

 

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।