राजधानी में फिर हुई कोरियर सर्विस के नाम पर ठगी, व्यापारी के खाते से उड़ा ले गए करीब 1 लाख रुपए

DTDC का कोरियर ब्वाय बनकर ठग ने कराया था 5 रुपए का ऑनलाइन पेमेंट।

शिवम मिश्रा,रायपुर। कोरोना संकट के बीच जारी लॉकडाउन में ऑनलाइन ठगी के मामले ज्यादा बढ़ गए हैं. ताजा मामला राजधानी रायपुर के खम्हारडीह थाना इलाके से सामने आय़ा है, जहां एक व्यापारी से कोरियर सर्विस के नाम पर डीटीडीसी का कोरियर ब्वाय बनकर ठगों ने करीब 1 लाख रुपए की ठगी कर ली. पहले व्यापारी से 5 रुपए का ऑनलाइन पेमेंट कराया, फिर 5 बार में खाते से पैसे उड़ा ले गए.

Close Button

खम्हारडीह थाना पुलिस के मुताबिक अवंति विहार कॉलोनी निवासी पीड़ित हेमेंद्र शर्मा ने डीटीडीसी कोरियर कंपनी से पुणे से कुछ दिनों पहले पार्सल आर्डर किया था, जो अब तक रायपुर नहीं पहुंचा था. जिसके बाद उसने पार्सल की जानकारी लेने के लिए डीटीडीसी के कस्टमर केयर नंबर में कॉल किया गया, लेकिन कॉल किसी ने रिसीव नहीं किया.

इतने में ही कुछ देर बाद हेमेंद्र के पास दूसरे नंबर से कॉल आया और खुद को डीटीडीसी का कोरियर ब्वाय होना बताया. जिसके बाद दोनों की बीच बातचीत होती है और भेजे गए एक लिंक के जरिए हेमेंद्र से 5 रुपए का पेमेंट करा लिया. फिर ठगों ने अलग-अलग 6 नंबरों से कॉल कर पीड़ित को अपने झांसे में लेकर यूपीआई कोड ले लिया. कोड भेजने के बाद पीड़ित के खाते से 5 बार में 98 हजार 434 रुपए निकाल लिए गए. पीड़ित की शिकायत पर खम्हारडीह थाना में अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर सायबर सेल के माध्यम से मामले की जांच की जा रही है.

बता दें कि इससे पहले भी ठीक इसी तरह मौदहापारा थाना क्षेत्र में एक व्यापारी से ठगी की गई थी. कैमरा रिपेयरिंग कराने के लिए व्यापारी ने इंटरनेट से कोरियर सेंटर का नंबर निकालकर कॉल किया था. सेंटर में कॉल करने पर 5 रुपए का टोकन मनी लगाने की बात कही गई और व्यापारी ने ऑनलाइन पेमेंट कर दिया. जिसके बाद फोन पर आए ओटीपी भी सर्विस सेंटर को दे दिया और व्यापारी के बैंक खाते से ठगों ने 1 लाख 10 हजार रूपए पार कर दिया था.

कैमरा रिपेयरिंग कराने व्यापारी ने कोरियर सेंटर में किया कॉल, फिर हुआ कुछ ऐसा कि खाते से उड़ गए 1 लाख 10 हजार

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।