अच्छी खबर: डॉक्टरों ने कोरोना पॉजिटिव महिला की कराई सफल डिलीवरी, जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ

सुरेन्द्र जैन, धरसीवां। एक तरफ जहां कोरोना का नाम सुनते ही अच्छे-अच्छों की रूह कांप उठती है. कोरोना पॉजिटिव की तरफ देखते तक नहीं, यहां तक कि अंतिम संस्कार में सगे संबंधि तक नहीं जाते. वही दूसरी तरफ रायपुर जिले के धरसीवां सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र के डॉक्टरों ने कोरोना पॉजिटिव महिला की सकुशल डिलीवरी कर न सिर्फ चिकित्सकों का गौरव बढ़ाया, बल्कि उन्होंने मानव धर्म का भी पालन कर कमाल कर दिखाया है.

Close Button

महामारी के दौरान निजी अस्पताल सामान्य मरीज का इलाज करने से भी कतरा रहे हैं. धरसीवां सरकारी अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ कोरोना पॉजिटिव का पता होने के बावजूद भी अपने फर्ज से पीछे नहीं हट रहे हैं. अस्पताल के चिकित्सकों व स्टाफ ने एक कोरोना पॉजिटिव महिला की सफल डिलीवरी कराई है. इस समय महिला व नवजात शिशु दोनों ही पूरी तरह स्वस्थ हैं. दोनों को ही मेकाहारा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

खंड चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एनके लकरा ने मां और बच्चे दोनों को बधाई दी है. साथ ही डिलीवरी करवाने वाले चिकित्सक व स्टाफ के कार्य की सराहना की है. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में चाहे जैसी भी परिस्थिति आए डॉक्टर को हमेशा अपने कर्तव्य को निभाना चाहिए.

loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।