नवविवाहिता की आत्महत्या मामले में पति गिरफ्तार, दहेज के लिए प्रताड़ित करने का लगा था आरोप

हेमंत शर्मा,रायपुर। राजधानी के टिकरापारा थाना इलाके में दो सप्ताह पहले नवविवाहिता शालिनी त्रिपाठी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. इस मामले में मायके पक्ष ने पति पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था. पुलिस ने जांच के बाद आज आरोपी पति निमेश त्रिपाठी के खिलाफ धारा 304 (ब) के तहत अपराध दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक टिकरापारा थाना क्षेत्र के लक्ष्मी नगर, पचपेड़ी नाका निवासी शालिनी त्रिपाठी की पति और सास-ससुर के साथ 7 नवंबर को बहस हुई थी. इसी बीच पति निमेश त्रिपाठी ने उस पर हाथ उठा दिया. इसके बाद शालिनी ने कमरे में फांसी लगा ली. गंभीर हालत में उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान सोमवार देर रात उसने दम तोड़ दिया. पुलिस के अनुसार वो बयान देंने योग्य हालात में नहीं थी, इसलिए बयान दर्ज नहीं हो पाया था.

इसे भी पढ़ें- नाबालिग के साथ दुष्कर्म कर दोस्तों को बांट दिया अश्लील वीडियो, दो किशोर समेत तीन गिरफ्तार 

पति निमेश त्रिपाठी और मृतिका शालिनी त्रिपाठी

मूलत: मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले की रहने वाली शालिनी का 24 नवंबर 2019 को निमेश त्रिपाठी से शादी हुआ था. इनका 2 माह का एक बच्चा है. मृतका के परिजनों ने आरोप लगाया था कि शालिनी के सास-ससुर और पति दहेज को लेकर लगातार उसको प्रताड़ित करते थे. वह काफी दुखी रहती थी. उसे हर तरीके से प्रताड़ित किया गया था.

इसे भी पढ़ें- महिला ने खुद को किया आग के हवाले, बचाने गए पति की बुरी तरह झुलसने से मौत, पत्नी की हालत गंभीर 

जिसके बाद मायके वालों के बयान के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच की और आरोपी पति निमेष त्रिपाठी के खिलाफ धारा 304 (ब) के तहत अपराध दर्ज किया. आज आरोपी पति की गिरफ्तारी की गई है.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़: बॉयफ्रेंड ने दोस्तों के साथ मिलकर नाबालिग गर्लफ्रेंड का किया गैंगरेप, पीड़िता के भाई के दोस्त ही है आरोपी 

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।