RAIPUR LOCKDOWN : इस बार का लॉकडाउन रहेगा बेहद सख्त, आम जनता को नहीं मिलेगी ये सुविधाएं, सिर्फ ये दुकानें कुछ समय के लिए खुलेंगी, बाकी सब रहेगा बंद …

सुप्रिया पाण्डेय, रायपुर। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए कलेक्टर एस भारतीदासन ने आज सख्त लॉकडाउन का ऐलान किया है. उन्होंने बताया कि राजधानी रायपुर में 21 सितंबर की रात 9 बजे से 28 सितंबर तक लॉकडाउन होगा. इस दौरान सभी दुकानें बंद रहेंगी. सिर्फ कुछ दुकानें कुछ समय के लिए खोला जाएगा.

Close Button

कलेक्टर ने बताया कि इस बार के लॉकडाउन में पहले से ज्यादा सख्ती बरती जाएगी. केवल दूध की सप्लाई, मेडिकल दुकानें, पेट्रोल पंप निर्धारित समय तक खुलेंगी. बता दें कि पेट्रोल पंप में इमरजेंसी सुविधा व एंबुलेंस को ही पेट्रोल दिया जाएगा. आम जनता के लिए पेट्रोल पंप नहीं खुलेंगी. इस दौरान लोगों को पेट्रोल नहीं मिलेगा. सब्जी बाजार को भी बंद किया गया है.

कलेक्टर ने आम जनता से अपील की है कि लॉकडाउन लागू होने से पहले 1 सप्ताह के लिए अपना राशन स्टोर करके रख लें. किसी भी तरह की कालाबाजारी और ओवर रेटिंग बर्दाश्त नहीं की जाएगी. जनता से आग्रह है कि घबराने की जरूरत नहीं है. दूध के लिए सुबह और शाम डेढ़ घंटे का समय मिलेगा. पेट्रोल, एलपीजी और मेडिकल स्टोर छोड़कर बाकी सभी तरह के व्यवसाय बंद रहेंगे.

रविवार 20 सितंबर को खुलेंगी दुकानें

कलेक्टर ने बताया कि 21 सितंबर से जिले में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया जा रहा है. उससे पहले रविवार को सभी बाजार खुलने के आदेश दिए गए हैं. जिला प्रशासन के पुराने आदेश के अनुसार प्रत्येक रविवार को बाजार बंद करने का आदेश जारी किया गया था. जिसमें संशोधन करते हुए कल बाजार खोलने के निर्देश दिए हैं.

इस मामले में एसएसपी अजय यादव ने बताया कि पूरे शहर, पूरे जिले को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. कंटेनमेंट जोन में वैसे भी किसी भी तरह के मूवमेंट की इजाजत नहीं होती है, सभी मार्केट बंद होंगे. लोगों के पास पर्याप्त समय है कि वे आवश्यक खरीददारी कर लें. इसके साथ-साथ मेडिकल सेवाएं, पुलिस, निगम और प्रशासन चारों लोग उपलब्ध हैं,घबराने की बात नहीं है.

पूरे जिले में 23 ऐसे फिक्स्ड प्वाइंट्स है, जिले की सीमा को भी सील करना होगा. पूरे 23 पॉइंट है जिसके लिए आवश्यक बल तैनात किया जाएगा. शहर के अंदर भी 30,40 पॉइंट्स है, जहां पुलिस की पेट्रोलिंग टीम लगाई जाएगी. इसके साथ ही आने वाले 3 दिनों में यदि लोगों की भीड़ होती है तो इसके लिए भी व्यवस्था की गई है. यदि ओवर रेटिंग की जाती है तो उसके लिए निगम की टीम नियुक्त की गई है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।