रायपुर मंत्रालय कर्मचारी संघ ने मांगा केंद्र सरकार के समान 31% महंगाई भत्ता…

सत्यपाल राजपूत, रायपुर। छत्तीसगढ़ मंत्रालय कर्मचारी संघ द्वारा मुख्य सचिव अमिताभ जैन से भेंटकर 6 सूत्रीय ज्ञापन सौंपकर शासन के समक्ष कर्मचारी हितैषी 6 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन शॉप कर पूरे प्रदेश के कर्मचारी अधिकारियों मैं व्याप्त आक्रोश से अवगत कराया गया

संघ के अध्यक्ष महेंद्र सिंह राजपूत द्वारा चर्चा में इस बात को प्रमुखता से रेखांकित किया गया. विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा केंद्र के समान महंगाई भत्ते का भुगतान किया जा रहा है. वहीं केंद्र सरकार द्वारा 1 जुलाई 2021 से 31% महंगाई भत्ते का भुगतान केंद्र शासन के कर्मचारियों को किए जाने का निर्णय लिया गया है.

ऐसी स्थिति में छत्तीसगढ़ शासन के कर्मचारियों को 17 % कम महंगाई भत्ता प्राप्त होने से कर्मचारी अधिकारी दीपावली के पूर्व बहुत अधिक मायूस है. केंद्र के समान 31% महंगाई भत्ता दिए जाने की मांग करते हैं.

वर्ष 2016 से लागू छठवां वेतनमान के अनुसार छत्तीसगढ़ शासन के कर्मचारियों को गृह भाड़ा भत्ता एवं अन्य भक्तों का भुगतान किए जाने की भी मांग प्रमुखता से की गई. शासन के समक्ष सातवां वेतनमान के एरियर की लंबित चौथी किस्त को रिलीज करने की भी मांग की गई.

मंत्रालय सेवा के अधिकारी कर्मचारियों को नियम विरुद्ध पदोन्नति से वंचित रखने से कर्मचारियों अधिकारियों में उपजे आक्रोश से भी अवगत कराया गया. मुख्य सचिव द्वारा मांगों पर गंभीरता पूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया गया. प्रतिनिधिमंडल में अध्यक्ष महेंद्र सिंह राजपूत, उपाध्यक्ष हीरा चंद बघेल, सचिव कांति सूर्यवंशी, संयुक्त सचिव मनोज साहू,कोषाध्यक्ष पवन साहू सदस्य उमेश सिंह एवं विष्णु मोंगराज उपस्थित रहे.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।