रायपुर: अधिकारियों और उनके परिवार के सदस्यों ने लगाए 1 हजार से अधिक पौधे, देखें तस्वीरें

रायपुर। राजधानी के टिकरापारा स्थित कस्टम कॉलोनी में स्वच्छता अभियान के तहत पर्यावरण संरक्षण और संवर्धन की दिशा में वृक्षारोपण किया गया. सेंट्रल जीएसटी आयुक्तालय, लेखापरीक्षा आयुक्तालय, जीएसटी आसूचना महानिदेशालय के अधिकारियों और उनके परिवार के सदस्यों ने आम, अमरूद, आंवला, चीकू, सीताफल जैसे करीब 360 फलदार वृक्षों और चंदन के अलावा करीब 740 फूलों के पौधे और औषधीय पौधे भी लगाए.

Close Button

इस कार्यक्रम में कॉलोनी में निवासरत सभी अधिकारियों के परिजनों ने भी अत्यंत उत्साह से भाग लिया. वृक्षारोपण के दौरान कोरोना की वैश्विक महामारी को ध्यान में रखकर भारत सरकार द्वारा जारी सोशल डिस्टेंसिंग संबंधी सभी मापदण्डों का का पालन किया गया. रायपुर आयुक्तालय द्वारा विभिन्न अवसरों पर इस प्रकार का वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया जाता रहा है. यही कारण है कि न केवल आयुक्तालय मुख्यालय रायपुर परिसर बल्कि कस्टम कॉलोनी टिकरापारा रायपुर की हरीतिमा बरबस ही लोगों को आकर्षित करती है और उनका मन मोह लेती है.

इस दौरान अजय पाण्डेय अपर महानिदेशक, जीएसटी आसूचना महानिदेशालय रायपुर, अजय आयुक्त, लेखापरीक्षा आयुक्तालय रायपुर, आर.के.सिंह अपर आयुक्त, श्रवण बंसल संयुक्त आयुक्त, प्रतिमा सिंह बंसल संयुक्त आयुक्त, नेम सिंह संयुक्त आयुक्त और रायपुर आयुक्तालय परिवार के अधिकारीगण अपने परिजनों के साथ उपस्थित थे. सबने इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भाग लिया.

loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।