अयोध्या में मंदिर शिलान्यास पर रायपुर के राम मंदिर में मनाया जाएगा उत्सव, 9 हजार दीपों से होगा जगमग…

सुप्रिया पांडेय, रायपुर। अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर के शिलान्यास की तैयारी पूर्णता की ओर है. 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में होने वाले शिलान्यास का उत्सव रायपुर के श्रीराम मंदिर में भी मनाया जाएगा. कोरोना की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सीमित संख्या में श्रद्धालुओं की उपस्थिति में मंदिर 9 हजार दीपों से जगमग होगा.

Close Button

राम मंदिर के पुजारी हनुमंत शुक्ला ने बताया कि 5 अगस्त से एक नई परंपरा की शुरुआत की होने वाली है. पूरे भारत में भगवान राम के भक्तों के मन में एक नया उत्साह है, और तमाम संत और भक्त अपने-अपने स्थान पर अपने-अपने मन और उत्साह के अनुसार तैयारी कर रहे हैं. उसी क्रम में हमने भी तैयारियां की हैं.

इसे भी पढ़ें : राम मंदिर भूमि पूजन में शामिल होने अयोध्या रवाना हुए संत युद्धिष्ठिर, छत्तीसगढ़ से आमंत्रण पाने वाले हैं अकेले शख्स

पुजारी ने कहा कि रामचरितमानस में कहा गया है कि जिस दिन भगवान राम का कोई काम होता है, तो वो पूरा समय मुहूर्त बन जाता है. 5 अगस्त को अयोध्या में प्रधानमंत्री मोदी दोपहर 12 बजे के आसपास भूमि पूजन करेंगे. इस समय हम लोग मंदिर में भगवान की स्तुति करेंगे और प्रार्थना करेंगे. सायं काल हमारे द्वारा 9 हजार दीपों का प्रज्वलन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि अत्यधिक भीड़ ना हो और लोग अपने घरों से ही उत्साह मनाए और इस ऐतिहासिक क्षण के साथ जिएं उसी क्रम में मंदिर समिति ने प्रबंध किया है.

इसे भी पढ़ें : जाने कौन है इकबाल अंसारी, जिन्हें राम मंदिर के भूमि पूजन का गया सबसे पहला न्योता

loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।