देख रहे हैं गृहमंत्री जी…. राजधानी रायपुर में 24 घंटे में दो हत्या, एक संदिग्ध मौत ! क्या फेल हो रही है स्मार्ट पुलिसिंग ?

हेमंत शर्मा, रायपुर। राजधानी रायपुर में लगातार बड़ी आपराधिक घटनाएं हो रही है. 24 घंटों के दौरान दो नृशंस हत्याएं हुई हैं, तो वहीं एक युवक की संदिग्ध मौत हुई ! ऐसे में अब सवाल यही उठ रहे हैं कि क्या स्मार्ट पुलिसिंग राजधानी में फेल हो रही है ?

टिकरापारा में पत्थर मारकर हत्या

राजधानी में हत्या की पहली घटना टिकरापारा के सुदामा नगर में हुई, जहां गुरुवार देर शाम निगरानीशुदा बदमाश भोला तांडी की सिर पर पत्थर मारकर हत्या कर दी गई. मामले में टिकरापारा पुलिस ने मृतक को दो सालों सुरेश तांडी और शंकर तांडी को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि मृतक शराब के नशे में अक्सर अपनी पत्नी से मारपीट किया करता था, जिससे तंग आकर उसकी पत्नी अपने मायके चले जाया करती थी.

मृतक कई बार अपने ससुराल में जाकर पत्नी को छिपाए रखने की बात कहता था. गुरुवार को भी पत्नी के चले जाने के बाद मृतक ने अपने ससुराल में आकर यह बात दोहराते हुए गाली-गलौच करने लगा, जिस पर उसका दोनों सालों से विवाद हो गया. सालों ने तैश में आकर उसकी हत्या कर दी.

माना में चाकू मारकर हत्या

वहीं 24 घंटे में ही हत्या की दूसरी घटना माना इलाके से हुई. माना कालोनी में रहने वाले 22 वर्षीय देवव्रत विश्वास की अज्ञात बदमाशों ने रात 11 बजे के आसपास कोविड अस्पताल के पास चाकू मारकर हत्या कर दी.  बताया जा रहा है कि मृतक देवव्रत विश्वास माना के ही एक कपड़ा दुकान में काम करता था. बताया जा रहा है कि मृतक शराब के नशे में था. मौके पर उसका दो युवकों से विवाद हो गया, जिन्होंने उसे मौत के घाट उतार दिया गया. मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों की पहचान कर ली है, लेकिन अभी तक उन तक पहुंच नहीं पाई है.

मेटल पार्क में मिला जला शव

राजधानी के बिरगांव स्थित मेटल पार्क में देर रात एक युवक का शव जली हालत में मिला है. युवक की पहचान 25 वर्षीय विशेवर मरकाम के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि मृतक उरला के शराब दुकान में काम करता था, जहां से तीन महीने पहले उसे काम से निकाल दिया गया था. खमतराई पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया युवक द्वारा आत्महत्या करना प्रतीत हो रहा है. मामले में मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

रात में हो रही ज्यादातर वारदातें

राजधानी में पिछले दिनों या वर्तमान में हुई ज्यादातर हत्या की घटनाओं को रात में ही अंजाम दिया गया है. ऐसे में पुलिस की नाइट पेट्रोलिंग गश्त को लेकर सवाल उठ रहे हैं. पिछले दिनों एसएसपी ने बढ़ते अपराध को लेकर अधिकारियों की समीक्षा बैठक बुलाई थी, जिसमें रात्रि गश्त बढ़ाने के कड़े निर्देश देते हुए इसकी मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर को दी थी. लेकिन इसके बाद भी रात में हो रही आपराधिक घटनाये रुक नहीं रही हैं.

एसएसपी अजय यादव ने कहा

लगातार हो रही हत्या की वारदातों को लेकर एसएसपी अजय यादव ने लल्लूराम डॉट कॉम से चर्चा में कहा कि जो हत्याएं हुई हैं, वो जानने वालों के ही बीच में हुई हैं..इसमें पुलिस की त्वरित कार्रवाई करने की आवश्यकता थी, और वो कार्रवाई की गई है. सभी प्रकरणों में आरोपियों को पकड़ा गया है. बाकी अन्य क्षेत्रों में भी कार्रवाई बढ़ाने के लिए निर्देशित किया गया है.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।