वैक्सीनेशन पर इनाम: अच्छा परफॉर्मेंस पर वार्डों को मिलेगा लाखों का इनाम, नगर निगम ने किया ऐलान

सत्यपाल सिंह,रायपुर। राजधानी के नगर निगम मुख्यालय में आज सर्वदलीय बैठक हुई. इस बैठक में वैक्सीनेशन को लेकर कई अहम निर्णय लिए गए हैं. नगर निगम ने ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण को लेकर कमर कस ली है. रायपुर के जिस वार्ड में सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन होगा, उस वार्ड को 10 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा. दूसरा स्थान पाने वाले वार्ड को 8 लाख और तीसरा स्थान पाने वाले वार्ड को 5 लाख रुपए इनाम की राशि दी जाएगी. महापौर निधि से विकास कार्यों के लिए वार्डों को इनाम की राशि दी जाएगी.

बिना वैक्सीन लगवाए हितग्राहियों को नहीं मिलेगा राशन

रायपुर नगर निगम के 70 वार्डों में रविवार को वैक्सीनेशन महाअभियान चलेगा. जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाया है, उनके खिलाफ सख्ती की तैयारी है. राशन दुकानों से बिना वैक्सीन लगवाए हितग्राहियों को राशन नहीं मिलेगा. इसलिए राशन हितग्राहियों को भी वैक्सीन लगवाना जरूरी है. टीकाकरण जागरूकता अभियान के तहत जनप्रतिनिधि घर-घर पहुंचेंगे.

3 वार्डों को मिलेगा इनाम

महापौर एजाज ढेबर ने बताया कि टीकाकरण अभियान एक बड़ा लक्ष्य है. अभी बहुत कम लोगों को टीका लगा है. इसलिए अभियान को रफ्तार देने के लिए इनाम की घोषणा की गई है. जिस वार्ड में सर्वाधिक टीका लगाया जाएगा, उस वॉर्ड को इनाम में 10 लाख रुपए की राशि दी जाएगी. दूसरे स्थान में आने वाले वार्ड को 8 लाख और तीसरे स्थान में आने वाले वार्ड को 5 लाख रुपए की राशि दी जाएगी. यह राशि महापौर निधि से विकास कार्यों के लिए वार्डों को दी जाएगी.

वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट नहीं होने पर होगी कार्रवाई 

उन्होंने कहा कि दूसरे बड़ा फैसला यह है कि हर रविवार को 70 वार्डों में टीकाकरण जागरूकता अभियान के तहत सभी पार्षद अपने-अपने वार्ड में घर-घर पहुचेंगे. लोगों को प्रेरित करेंगे. तीसरा बड़ा फैसला यह है कि सभी तरह के दुकानदारों, शापिंग मॉल में कार्यरत लोगों के पास वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट नहीं होने पर कार्रवाई होगी.

वैक्सीन के लिए नहीं करना पड़ेगा घंटों इंतजार 

महापौर ने कहा कि हर वार्ड में वैक्सीनेशन शिविर लगाया गया है. जहां पहुंचकर आसानी से टीका लगवाया जा सकता है. इसमें प्राथमिकता निर्धारित करने वाली कोई बात नहीं है, क्योंकि किसी को भी घंटों इंतजार करने की जरूरत नहीं है. अब 5-5 मिनट में वैक्सीन लग जा रहा है.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

 

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।