VIDEO: चंबल नदी में नाव डूबने से 11 लोगों की मौत, 14 अभी भी लापता, नाव में 50 लोग थे सवार

नई दिल्ली। राजस्थान के कोटा जिले के चंबल नदी में एक नाव पलटने से 11 लोगों की मौत हो गई है. नाव पलटते ही कुछ लोग तुरंत तैरकर बाहर निकल गए और 20 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. जबकि 14 लोग अभी भी लापता है. इस नाव में करीब 50 लोग सवार थे. जिसमें बड़े से लेकर बच्चे और महिलाएं शामिल थी. इस संबंध में सूचना मिलने के बाद से ही जिला प्रशासन में हड़कंप मचा गया और लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू अभियान चलाया गया.

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को चतुर्दशी का दिन था. इसलिए कोटा जिले के गोठड़ा गांव से चंबल के किनारे से नाव में सवार होकर लोग नदी के दूसरे किनारे बूंदी जिले में स्थित कमलेश्वर धाम दर्शन और स्नान के लिए जा रहे थे. नाव में बाइक के साथ लोग भी सवार थे. इस दौरान किसी ने भी लाइफ जैकेट नहीं पहन रखी थी. नाव नदी में चली जा रही थी, तभी अचानक नाव का संतुलन बिगड़ा और नाव नदी में समा गई. नाव के डूबते ही दोनों किनारों पर खड़े लोगों में के बीच चीख पुकार मच गई.

नाव के पलटते ही जिन लोगों को तैरना आता था वो तैरकर नदी के पार पहुंच गए, जिन्हें तैरना नहीं आता था वो डूबने लगे. कुछ लोगों ने नदी में कूदकर डूब रहे लोगों को बचाया, लेकिन तब तक बहुत से लोग डूब चुके थे. घटना की सूचना स्थानीय पुलिस और गोताखोरों को दी गई. इसके बाद SDRF की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर नाव में सवार 20 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला. हालांकि 11 लोगों की डूबने से मौत हो गई, जिनका डेड बॉडी भी बरामद कर लिया गया है.

loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।