सावधान! शादी समारोह में फैला कोरोना, दूल्हा समेत 16 लोग मिले पॉजिटिव, 6 लाख रुपए का लगा जुर्माना

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच सरकार के अनुमति के बाद शादियों का सीजन शुरु हो गया है. लेकिन इस दौरान में शादी में तय सीमा से अधिक लोगों को शामिल करना दूल्हे के परिवार वालों को मंहगा पड़ गया. शादी समारोह में दूल्हे समेत 16 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जबकि एक की मौत हो चुकी है. अब जिला प्रशासन ने परिवार के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए 6 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है. पूरा मामला राजस्थान के भीलवाड़ा का है.

जानकारी के मुताबिक भीलवाड़ा के भदादा मोहल्ले निवासी घीसूलाल राठी के बेटे रिजुल की शादी 13 जून को हुई थी. जिला प्रशासन से मंजूरी मिलने के बाद 50 लोगों को बुलाने की शर्त पर अनुमति दी गई, लेकिन शादी में निर्धारित संख्या से अधिक लोग शामिल हो गए. जिससे कोरोना का संक्रमण फैल गया.

यहां तक की दूल्हे समेत 16 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. इनमें से एक संक्रमित की मौत हो चुकी है. अभी दूल्हा, उसके पिता समेत सभी 15 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. राजस्थान सरकार ने बारात में गए 127 लोगों को क्वारनटीन किया है. जिला प्रशासन ने क्वारनटीन फैसिलिटी और इलाज पर होने वाले खर्च को दूल्हे के पिता से वसूलने का फैसला किया है.

राज्य सरकार को परिवहन, एंबुलेंस और क्वारनटीन समेत तमाम चीजों में अभी तक 6 लाख 26 हजार 600 का खर्च आया है. भीलवाड़ा के जिला मजिस्ट्रेट राजेंद्र भट्ट ने नोटिस जारी कर तहसीलदार को निर्देश दिया है कि यह राशि दूल्हे के पिता से 3 दिनों के भीतर वसूल कर मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराई जाए. साथ ही मजिस्ट्रेट ने यह भी कहा है कि आगे भी जो खर्च इलाज में आएगा, उसे जुर्माना के स्वरूप दूल्हे के परिवार से वसूला जाएगा.

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।