whatsapp

पर्यटन को बढ़ावा देने राज्य सरकार की नई पहल, अब पर्यटन स्थलों में सैलानियों को टैक्सी और हेलीकॉप्टर उपलब्ध कराएगा टूरिस्ट बोर्ड

प्रदेश में पर्यटकों की संख्या बढ़ाने के लिए पर्यटन विभाग जल्द एक नई पहल करने जा रहा है. इसके अलावा सरकार आरटीडीसी (RTDC) के बंद पड़े और घाटे में चल रहे होटलों को ऑपरेशन एंड मैनेजमेंट के आधार पर टेंडर पर दिए जाने के मूड में है. इस नवाचार के तहत प्रदेश सरकार यहां आने वाले पर्यटकों को अब RTDC की ओर से टैक्सी भी उपलब्ध कराएगी. साथ ही जिन शहरों और पर्यटन स्थलों पर हेलीपैड की सुविधा है वहां सैलानियों को हेलीकॉप्टर भी उपलब्ध कराया जाएगा.

दरअसल, बुधवार को चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ की अध्यक्षता में आरटीडीसी (RAJASTHAN TOURISM DEVELOPMENT CORPORATION LTD) की बोर्ड मीटिंग हुई. इसमें पर्यटन सचिव गायत्री राठौड़, आरटीडीसी के MD विजय पाल सिंह सहित कई अधिकारी उपस्थित थे. इस दौरान कई महत्वपूर्ण फैसले भी लिए गए. चेयरमैन ने मीडिया को बताया कि प्रदेश में पर्यटकों की संख्या बढ़ाने के लिए पर्यटन विभाग दो नवाचार करने जा रहा है.

पर्यटकों को टैक्सी और हेलीकॉप्टर की सुविधा

विभाग के इन दो नवाचारों में पहली प्राथमिकता है सैलानियों को टैक्सी उपलब्ध कराना. यानी अब पर्यटकों को आरटीडीसी की ओर से टैक्सी उपलब्ध कराई जाएगी. जयपुर सहित राजस्थान के अलग-अलग पर्यटन स्थलों के लिए ये टैक्सियां उपलब्ध होंगी. इसके साथ ही RTDC हेलीकॉप्टर सेवा की भी शुरुआत करने जा रही है. इसके तहत जहां-जहां सरकार के हेलीपैड बने हुए हैं, उन पर्यटन स्थलों के लिए हेलीकॉप्टर सेवा भी शुरू की जाएगी.

इसे भी पढ़ें :

Related Articles

Back to top button