रायपुर में अब 20 मिनिट में बनेंगे लाइसेंस, सरकार ने किया दलालों से मु्क्ति का दावा

रायपुर. अब लाइसेंस के लिए कई दिनों का इंतज़ार नहीं करना होगा. रायपुर में आज क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में परिवहन मंत्री राजेश मूणत ने परिवहन सेवा केंद्र का शुभारंभ किया. यहां 20 मिनट में बनेगा लर्निग लायसेंस बनेंगे.

सरकार का दावा है कि इससे बिचौलिए और दलालों से मुक्ति मिल जाएगी. परिवहन मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि इस केंद्र से नागरिकों को सुविधा मिलेगी. सरकार की कोशिश की है कि बिचौलियों और दलालों से आम लोगों को मुक्ति मिल जाये. नई तकनीक की ओर बढ़ रहे हैं. कैश पेमेंट बंद किया है. आज लर्निंग लायसेंस के जरिये इस केंद्र का शुभारंभ कर रहे है.

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में स्थाई लायसेंस की सुविधा भी इन केंद्रों से शुरू करेंगे. उन्होंने कहा कि अभी पहला केंद्र खोला गया है. धीरे-धीरे प्रदेश के दूसरे संभागों में भी ऐसे केंद्र खोले जाएंगे. परिवहन विभाग आधुनिकीकरण की दिशा में आगे बढ़ रहा है.

उन्होंने कहा कि जनहित में कुछ दिन पहले सरकार ने एक और बड़ा निर्णय लिया था. ये निर्णय था बैरियर खत्म करने का. और अब सरकार ने जनहित में ये दूसरा निर्णय लिया है.

 

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।