राकेश टिकैत ने एक और किसान आंदोलन की चेतावनी दी, कहा- अन्नदाता अगर अपने जीवन और जमीन की रक्षा करना चाहते हैं तो…

मुजफ्फरनगर. भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने एक और किसान आंदोलन की चेतावनी दी है. उन्होंने किसानों से एकजुट रहने और आंदोलन के लिए तैयार रहने को कहा है, अगर वे अपने जीवन और जमीन की रक्षा करना चाहते हैं.

पत्रकारों से बात करते हुए टिकैत ने सरकार पर आरोप लगाया कि उसने किसानों को मुफ्त बिजली देने के अपने चुनावी वादे को पूरा नहीं किया. इसके अलावा गांवों में बिजली की बढ़ती दरों और अनियमित आपूर्ति की समस्या हल नहीं की जा रही है. टिकैत ने इस सप्ताह की शुरुआत में मुजफ्फरनगर के बुढाना के बिटावड़ा गांव में पहली ‘जय जवान, जय किसान’ पंचायत को संबोधित किया और कहा कि वह आने वाले दिनों में इस क्षेत्र में इसी तरह की कई पंचायतों को संबोधित करेंगे.

इसे भी पढ़ें – किसान बड़े आंदोलन के लिए रहें तैयार, राकेश टिकैत ने किया ऐलान

टिकैत ने रक्षा सेवाओं में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना पर भी सवाल उठाए. बीकेयू नेता ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने किसानों का शोषण किया है और चीनी मिलों द्वारा गन्ना बकाया का भुगतान न करने का मुद्दा भी उठाया है. आने वाले पेराई सत्र में जिलाधिकारियों के कार्यालय में गन्ना डंप करने की धमकी देते हुए टिकैत ने कहा, “मिलें बकाया का भुगतान नहीं कर रही हैं, जिससे किसानों की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है.” टिकैत ने कहा कि किसान, गरीब और मजदूर कठिन दौर से गुजर रहे हैं. उन्होंने कहा, “उनकी कई समस्याएं हैं, जिनका समाधान करने की जरूरत है, लेकिन सरकार उन पर ध्यान नहीं दे रही है.”

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Related Articles

Back to top button